Categories: Bihar

बिहार:अररिया में 20 हजार रुपये रिश्वत लेते निगरानी के हत्थे चढ़ा बीईओ

गोपाल जी,

अररिया में सेवा पुस्तिका सत्यापन करने के एवज में 20 हजार रुपये रिश्वत लेते बीईओ मंसूर आलम निगरानी के हत्थें चढ़े। गुरुवार की देर शाम पटना निगरानी की टीम ने अररिया शहर के एडीबी चौक स्थित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मंसूर आलम के भाड़े के मकान में छापेमारी कर उन्हें रिश्वत ली गई रकम के साथ गिरफ्तार किया।

निगरानी की टीम जिस वक्त उनके आवास पर छापेमारी के लिए पहुंची उस वक्त वहां करीब आधा दर्जन से अधिक शिक्षक अपने-अपने काम को लेकर मौजूद थे। गिरफ्तारी के बाद टीम उसे सीधे पटना लेकर चली गई। बताया गया कि अररिया प्रखंड के तरौना भोजपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अररबाड़ी के शिक्षक सह बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान सचिव अजीत कुमार सिंह ने उन्हें सेवा पुस्तिका के सत्यापन के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत की रकम दी थी।

हालांकि अजीत कुमार सिंह ने नौ जनवरी 2018 को निगरानी में बीईओ के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। इसके बाद निगरानी की टीम ने मामले का सत्यापन किया और फिर छापेमारी कर रिश्वत की रकम के साथ उसे धर दबोचा। यहां बता दें कि बीईओ मंसूर आलम अररिया के अलावा जोकीहाट व सिकटी प्रखंड़ के प्रभार में थे और वे अररिया शहर के एडीबी चौक स्थित एक किराये के मकान में रहते थे। निगरानी टीम के डीएसपी मो. जमीरउद्दीन ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि शिक्षक अजीत कुमार सिंह की शिकायत के आलोक के मामले का सत्यापन किया गया और फिर उसे रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

23 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

23 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

23 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

1 day ago