ससुराल आये दामाद को गांव के युवकों ने पीट-पीट कर मार डाला, कोर्ट में हुई थी अंतरजातीय शादी

गोपाल जी.
बिहार के नवादा में रजौली थाना क्षेत्र की हरदिया पंचायत के पुरानी हरदिया गांव में सोमवार की शाम ससुराल आये एक युवक को गांव के ही कुछ युवकों ने पीट-पीट कर मार डाला. मृतक की पहचान नरहट थाना क्षेत्र के खुशहाली बिगहा निवासी लालधारी राजवंशी के 24 वर्षीय बेटे विद्यासागर राजवंशी के रूप में हुई है, जो रजौली के पूर्व विधायक कन्हैया रजवाड़ का भतीजा था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेजा है.जानकारी के अनुसार, विद्यासागर राजवंशी तीन दिन पहले ही पत्नी व अपनी मां के साथ ससुराल आया था. तीनों सोमवार को वसंत पंचमी के दिन पहाड़ी पर मेला देखने गये. इस बीच मां मंजू देवी वहीं से बाजार चली गयी और पति-पत्नी फुलवरिया जलाशय के समीप घूमने लगे. मृतक की पत्नी पुरानी हरदिया निवासी दिलीप दास की बेटी रीना देवी ने बताया कि आठ-नौ महीने पहले ही उसकी अंतरजातीय लव मैरिज बिहार शरीफ कोर्ट में हुई थी. शादी के समय से ही गांव के लोग गुस्साये हुए थे.

वह वसंत पंचमी के दिन पति के साथ जब घूमने गयी, तो घर से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर केनाल के समीप 10-15 की संख्या में रहे गांव के लोग सुनील दास, अनिल दास, पिंटू दास, शोषण दास, पंकज दास, विकास दास, कृष्णा दास, राहुल दास, चंपा देवी व अन्य ने हमला कर दिया. सभी उसके पति को बेल्ट व लाठी से पीटने लगे. उसके चिल्लाने पर भी वे लोग नहीं छोड़े और पति के गले में रस्सी डाल कर घसीटते हुए आगे छोड़ दिया. वारदात में उसे भी चोटें आयीं.

इस बीच बाजार में उसकी सास को किसी ने बताया कि उसके बेटे को मार कर फेंक दिया है. सास भागते हुए घटनास्थल पर पहुंची. परिजनों के सहयोग से पति-पत्नी को रजौली अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाॅक्टर दिलीप कुमार ने प्राथमिक उपचार किया. उसके पति को नवादा रेफर कर दिया गया. पति का पल्स चल रहा था, लेकिन जब तक परिजन भाड़े पर वाहन लाये उन्होंने दम तोड़ दिया. इसके बाद परिजन शव को लेकर घर आ गये.

हत्या होने की सूचना के बाद मंगलवार की सुबह थानाध्यक्ष अवधेश कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक की पत्नी ने मामले में एफआईआर के लिये आवेदन दिया है. जांच कर कार्रवाई की जायेगी.

तीन भाइयों में सबसे छोटा था विद्यासागर

घटना के बाद विद्यासागर की मां का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा था. वह अपने परिवार के साथ धनबाद के केंदुआ में रहता था. मृतक की पत्नी की मां सुनैना देवी व पिता दिलीप दास दिल्ली में रह कर कोई काम करते हैं.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *