Categories: Crime

पटना में पहली बार शराब तस्कर के घर कुर्की

 अनिल कुमार

शराब के तस्करी के खिलाफ पटना पुलिस ने पहली बार बड़ी कारवाई की है । पटना में करीब एक दशक तक अपराध की दुनिया मे सक्रिय रहने वाले कुख्यात पिंटू सिंह उर्फ राजीव रंजन सिंह के घर गुरुवार को पटना के चार थानों की पुलिस ने मीठापुर बी एरिया में केपी सरकार रोड स्थित मकान की कुर्की जब्ती की।

पिंटू सिंह बिहार में शराब बंदी के बाद अपराध छोड़ कर शराब माफिया बन गया है । पटना पुलिस को पिंटू सिंह के नये पेशे के बारे मे भनक भी नहीं थी, लेकिन पिछले साल नवम्बर माह में शास्त्रीनगर थाना व रामकृष्ण नगर थाना के क्षेत्र में शराब की बड़ी खेप बरामद की गई थी । इस मामले मे लगभग छः लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी । गिरफ्तार लोगों ने ही कुख्यात पिंटू सिंह का नाम लिया था । उसके बाद पुलिस उसके गिरफ्तारी में कई जगह छापेमारी भी की लेकिन पुलिस को कोई सफलता हासिल नहीं हुई । इस मामले मे थक हारकर शास्त्रीनगर थाना ने दर्ज केस संख्या -297 / 17 के मामले मे कोर्ट से कुर्की जब्ती हासिल कर लिया ।

पिंटू सिंह के घर में जब पुलिस पहुँची तो उसके हर कमरे मे एसी लगा था और डाॅयनिंग हाॅल में महँगे सोफा व 56 इंच की एलइडी टीवी, फ्रिज आदि महँगे सामान को जब्त किया गया । उसके घर से लाखों रूपया के सामान पुलिस ने जब्त कर लिया ।
पिंटू सिंह का अपराधिक इतिहास काफी पुराना है । करीब एक दशक तक बस स्टैंड में रंगदारी को लेकर वर्चस्व के लड़ाई इसकी शिव गोप और कुंदन सिंह के गिरोह से चलती थी । इसमें न जाने कितने लोगों की हत्या भी हुई । एनडीए सरकार जब पहली बार बिहार मे बनी तो इन रंगदारों को सलाखों के पीछे भेजा गया । इधर कुछ समय से पिंटू सिंह अपराध छोड़ कर राजनीति में भी पैंठ बनाने लगा था ।

पहली बार पिंटू सिंह का नाम तब चर्चा में आया था जब एक्जीविशन रोड स्थित एक फ्लैट से पटना पुलिस ने दो बुलेट प्रुफ जैकेट बरामद किया था । उस मामले मे एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी की संलिप्ता का मामला सामने आया था जिसे निलंबित भी किया गया था। पटना पुलिस के यह कारवाई से शराब तस्करों में में जरूर खौफ नजर आयेगा

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

2 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

2 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

2 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

3 hours ago