अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा

सकुशल एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए हम दृढ़ संकल्पित- जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0

कनिष्क गुप्ता.

इलाहाबाद. सर्किट हाउस में आज अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री गोविंद राजू एम0एस0, सयुक्त निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र राय, जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अकाश कुलहरि के साथ-साथ निर्वाचन से सम्बन्धित सभी अधिकारीगण मौजूद थे। चुनाव से पूर्व की गयी तैयारियों की समीक्षा बैठक की गयी तथा अपर मुख्य निर्वाचन एवं संयुक्त निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्वाचन से सम्बन्धित आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये। जिसमें वोटर लिस्ट, स्टेशनरी पिं्रटिंग कार्ड देना, पोस्टल बैलट मार्किंग इत्यादि को समय से पूर्ण करा लेने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी श्री सुहास एल0वाई0 ने बताया कि डिटेक कन्ट्रोल रूम बनाया जा रहा है और शहर में जितने भी बूथ है सब पर व्हील चेअर की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।

सेक्टर मजिस्टेªटों की नियुक्ति कर दी गयी है, सभी सेक्टर मजिस्टेªटों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में कम से कम तीन बार भ्रमण करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा क्रिटिक मैपिंग तैयार कर लिया गया है तथा सेक्टर मजिस्टेªट की भ्रमण, रिटर्निंग अफसरों को माइक्रो आब्जर्वर कहाँ-कहाँ चाहिए उसकी मार्किंग कर लिया गया है तथा जिलाधिकारी ने अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को बताया कि इसकी पहले से ही बैठक कर ली गयी है कि कहाँ पर माइकों आब्जर्वर लगेगा, वेब कास्टिंग तथा वीडियों रिकाॅडिंग कहा पर होगी, इनकी टेण्डर प्रक्रिया हो चुकी है तथा स्टेशनरी दूसरी टेªनिंग में दे दिया जायेगा और आदर्श आचार संहिता के लिए जोनल अधिकारी ए0डी0एम सिटी अतुल सिंह को नामित किया जा चुका है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि थाने वार सूची बनाकर कार्यवाही की जा रही है। जो लोग अपराधिक क्षवि के है उन पर गुण्डा एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि हम भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप सकुशल एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए दृढ़-संकल्पित है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *