आज दिनांक १२ फरवरी का राशिफल और पंचांग

रघुनाथ प्रसाद शास्त्री

मेष –आज आपको क्रोध अधिक आ सकता है। मानसिकरूप से व्यग्रता और बेचैनी के कारण किसी कार्य में आपका मन न लगे यह भी हो सकता है। स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है। और धार्मिक स्थल की यात्रा भी करेगे।

वृष –आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करे शुभ रहेगा। खान-पान में उचित अनुचित का ध्यान रखें। आज कार्यभार अधिक रहेगा। शारीरिक शिथिलता रह सकती।

मिथुन-आज  का दिन प्रसन्नता से बीतेगा। शारीरिक और मानसिकरूप से आप खुशी का अनुभव करेंगे। मित्रों और परिवारजनो के साथ प्रवास या पर्यटनस्थल पर घूमने-फिरने का आनंद उठा सकेंगे।

कर्क –आज  व्यवसाय के लिये दिन लाभदायी रहेगा। कार्यालय में सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। परिजनों के साथ आज आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। मानसिकरूप से भी आप संपूर्ण स्वस्थ अनुभव करेंगे।

सिंह –आज सृजनात्मकता और कला संबंधी प्रवृत्तियों के लिए दिन श्रेष्ठ है ऐसा कार्तिकेय कहते है विद्यार्थीगण अभ्यास में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पाएंगे।

कन्या – आज का दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहेगा जीवनसाथी के साथ कलह का प्रसंग बन सकता है।। माता के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है।

तुला –आज दिन आमोद प्रमोद से बितायेंगे प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय का स्वाद प्राप्त कर सकेंगे। प्रत्येक कार्य सफलता लेकर आएगा। स्वजनों के साथ मुलाकात होगी।

वृश्चिक –आज परिवार में क्लेशमुक्त वातावरण बनाने के लिए वाणी पर नियन्त्रण रखें। आपकी भाषा और व्यवहार से किसी के मन को चोट ना लगे इसका ध्यान रखें। नकारात्मक विचार आप पर हावी ना हो इसका विशेष ध्यान रखें।

धनु – आज धार्मिक प्रवास होगा। निर्धारित कार्यों को आज संपन्न कर सकेंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार में मांगलिक प्रसंग होंगे स्वजनों के साथ हुई मुलाकात मन को प्रसन्न करेगी।

मकर –आज धार्मिक और आध्यात्मिक विषयो में रुचि रहने से उन कार्यों के पीछे व्यस्तता रहेगी तथा उनके पीछे खर्च होगा। कोर्ट-कचहरी से संबंधित कार्य उपस्थित होंगे। व्यावसायिक कार्यों में विघ्न आयेंगे

कुंभ – आज का दिन लाभदायक है। व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए आज लाभदायी दिन है। मित्रों के साथ भेंट होने से मन में आनंद रहेगा। प्रवास का आयोजन हो सकता है। नए कार्य का शुभारंभ आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन – आज  कार्तिकेय जी के अनुसार लाभदायी दिन हैं। आपके कार्य से अधिकारीगण प्रसन्न रहेंगे। व्यवसाय में प्रगति होगी। व्यापारियों को कारोबार में लाभ होगा तथा उनके कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। बड़ो से लाभ होगा।

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9473 655000 पर रात्रि 10 से 12 बजे तक निशुल्क

सोमवार, फरवरी १२, २०१८ का पञ्चाङ्ग
सूर्योदय: ०७:०१
सूर्यास्त: १८:२१
हिन्दु सूर्योदय: ०७:०५
हिन्दु सूर्यास्त: १८:१७
चन्द्रोदय: २९:०४+
चन्द्रास्त: १५:२७
सूर्य राशि: मकर – २७:०१+ तक
चन्द्र राशि: धनु
सूर्य नक्षत्र: धनिष्ठा
द्रिक अयन: उत्तरायण
द्रिक ऋतु: शिशिर
वैदिक अयन: उत्तरायण
वैदिक ऋतु: शिशिर

हिन्दु लूनर दिनांक शक सम्वत: १९३९ हेमलम्बी
चन्द्रमास: माघ – अमांत विक्रम सम्वत: २०७४ साधारण फाल्गुन – पूर्णिमांत गुजराती सम्वत: २०७४
पक्ष: कृष्ण पक्ष तिथि: द्वादशी – २०:०४ तक

नक्षत्र, योग तथा करण
नक्षत्र: पूर्वाषाढा – २६:०४+ तक
योग: वज्र – १३:४१ तक
प्रथम करण: तैतिल – २०:०४ तक
द्वितीय करण: गर – पूर्ण रात्रि तक
अशुभ समय
दूमुहूर्त: १३:०३ – १३:४८
वर्ज्य: ०९:४९ – ११:३८ १५:१८ – १६:०२
राहुकाल: ०८:२९ – ०९:५३
गुलिक काल: १४:०५ १५:२९
यमगण्ड: ११:१७ – १२:४१
शुभ समय अभिजीत मुहूर्त: १२:१८ – १३:०३
अमृत काल: २०:३९ – २२:२७

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *