सरकार के बजट से मुसहर जाति के लोगों ने जताई ख़ुशी

आसिफ रिज़वी.

मऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज अपना दूसरा 2018-2019 का बजट पास किया है। प्रदेश सरकार ने 4 लाख 28 हजार 384 करोड रुपये का बजट पास किया है । हम बात कर रहे है प्रदेश सरकार के बजट में जो मुसहर जाति के विकास और उत्थान के लिए सीएम आवास योजना के तहत 200 करोड रुपये का बजट दिया है । जिससे मुसहर जाति के विकास और उत्थान के में सरकार ने बडा कदम उठाया है । प्रदेश के मऊ जिले के मुसरदह मुसहर बस्ती में सरकार की इस योजना पर बस्ती के लोगो ने खुशियाँ जाहिर करते हुए सरकार को धन्यवाद दिया है ।

प्रदेश के सरकार ने सीएम आवास योजना के तहत 200 करोड रुपये का बजट मुसहर जाति के विकास और उत्थान के लिए दिया है । पूरे प्रदेश में 1556 मुसहर बस्तियाँ है । जिसके लिए सरकार ने बडा बजट दिया है तो वही अकेले अगर प्रदेश के मऊ जनपद की बात करे तो यहाँ पर कुल 61 मुसहर बस्तियाँ है जहाँ मुसहर जाति के लोगो रहते है । जो पुस्तो से एक जैसा जीवन यापन कर रहे है । उनका रहन सहन खान पान स्वास्थय निम्म स्तर का है । जिसके सुधार के लिए मऊ जनपद में जिले के शारदा नारायण हास्पिटल और शारदा नारायण वेलफेयर ट्रस्ट जिले के मुसहर बस्ती के लोगो के स्वास्थ्य के लिए फ्री में कैम्प का आयोजन करता है जिससे उनके स्वास्थय और रहन सहन को बदलने के लिए हमेशा से प्रयास रत रहता है । जैसे ही प्रदेश सरकार ने मुसहर जाति के विकास के लिए बजट पास किया तो ट्रस्ट के लोगो ने मुसहर बस्ती में पहूंच कर सरकार को धन्यवाद दिया और बस्ती के लोगो को मिठाईयाँ भी खिलाया।

मुसरदह मुसहर बस्ती से सभासद इन्द्रदेव बताते है कि सरकार मुसहर जाति के विकास के लिए जो कदम उठाया है उससे उन लोगो को भी प्रेरणा देने का काम किया है । हालाकि इस बस्ती में जिले के पुलिस अधीक्षक और डाक्टर साहब हमेशा आते रहते है । जिससे यहाँ के लोगो की मदद करते रहते है लेकिन सरकार ने जो बजट दिया है उससे इऩका विकास होगा ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *