Categories: UP

गन्ना एवं चीनी आयुक्तो को निर्देश – अगले 3 दिन सुनेगे केंद्र पर गन्ना किसानो की समस्या

संजय ठाकुर

मऊ : किसानो को गन्ना आपूर्ति हेतु पर्चियां प्राप्त न होने की शिकायतों को मुख्यमंत्री एवं गन्ना मंत्री द्वारा गम्भीरता से संज्ञानित करते हुए गन्ना एवं चीनी आयुक्त को निर्देश दिये गये है कि आगामी 03 दिनो के अन्दर समस्त उप-गन्ना आयुक्त एवं जिला गन्ना अधिकारी अपने-अपने परिक्षेत्र की गन्ना समितियों के कार्यालय पर उपस्थित होकर गन्ना किसानो के पर्ची निर्गमन आदि समस्याओं के सम्बन्ध में शिकायतों को सुनेंगे और मौके पर ही उसका त्वरित निस्तारण भी करायेंगे।

आयुक्त, गन्ना एवं चीनी द्वारा प्रत्येक उप-गन्ना आयुक्त एवं जिला गन्ना अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि आपस में समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम इस प्रकार जारी करे कि न्यूनतम समय में अधिकतम गन्ना समितियो को कवर किया जा सके। प्रत्येक जिला गन्ना अधिकारी एवं उप-गन्ना आयुक्त समिति वार उपस्थिति का समय अंकित करते हुए भ्रमण कार्यक्रम जारी करेंगे तथा भ्रमण कार्यक्रम की सूचना स्थानीय समाचार-पत्रो तथा अन्य माध्यमों से प्रचारित करेंगे, जिससे उस क्षेत्र के किसान समिति कार्यालय में पहुचकर अपनी समस्याओ का समाधान करा सकें।

गन्ना समिति मुख्यालय पर इन अधिकारियों के सहयोग हेतु ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक, गन्ना समितियों के सचिव, सभी गन्ना पर्यवेक्षक व चीनी मिलों के अधिकारी/कर्मचारी भी उपस्थित रहेंगे ताकि मौके पर ही किसान की समस्या का निस्तारण हो सके। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करेगे कि सभी कृषको को इस प्रकार पर्चियां प्राप्त हो कि मिल बंद होने तक उनका समस्त पेराई योग्य गन्ने की मिल को आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

11 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

11 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

12 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

12 hours ago