Categories: NationalSpecial

जवाहर बाग़ कांड को मुद्दा बनाने वाले आज सत्ता में है, फिर भी शहीद को न सम्मान मिला न ही न्याय – अर्चना (शहीद एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी की पत्नी)

तारिक आज़मी.

मथुरा. आज जवाहर बाग़ हत्याकांड की दूसरी बरसी पर शहीद तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकुल द्विवेदी की विधवा अर्चना द्विवेदी अपने परिवार के संग मथुरा पहुची और अपने शहीद पति को श्रधा सुमन अर्पित कर श्रधांजलि दिया.  पुरे परिवार की आँखे शहीद मुकुल द्विवेदी की याद में नम थी. इस बहादुर को याद कर मौके पर उपस्थित सभी की आँखे नम हो गई.

मीडिया से बातचीत में शहीद की पत्नी अर्चना का दर्द छलक पड़ा। उनका कहना था कि जांच को केवल लंबा खींचा जा रहा है। उनका तो दो साल पहले सब कुछ जवाहर बाग में उजड़ गया, बावजूद आज तक उनके शहीद पति को सम्मान तक नहीं मिला और हमें न्याय भी न मिल सका। उस समय जवाहर बाग हिंसा को मुद्दा बनाने वाले अब सरकार में है, फिर भी न्याय में देरी सवाल खड़े करती है। शहीद एसपी सिटी की मां मनोरमा द्विवेदी भी सीबीआई जांच की सुस्ती पर नाराज दिखीं। अर्चना द्विवेदी ने कहा कि 10 बार ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा को फोन किए। बार-बार उनके निजी सचिव ने फोन उठाया, पर पलटकर ऊर्जामंत्री ने आज तक बात नहीं की। जवाहर बाग हिंसा के बाद इन्हीं नेताओं ने जवाहर बाग में शहीद एसपी सिटी के नाम से स्मारक, सम्मान और न्याय के दावे किए थे। पर दो साल बीतने के बाद भी स्थिति जस की तस है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

11 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

11 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

11 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

12 hours ago