Categories: Allahabad

एमपी व यूपी पुलिस ने लिया अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्णय

आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। एमपी व यूपी पुलिस ने संयुक्त रूप से गुरूवार को छतरपुर में हुई बार्डर संगोष्ठी में अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्णय लिया। उक्त निर्णय मध्य प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव व कुम्भ मेले को सकुशल सम्पन कराये जाने को लेकर पुलिस ने अपनी तैयारियों को एक दूसरे से साझा किया।
उक्त जानकारी गुरूवार की शाम इलाहाबाद जोन के अपर पुलिस महानिदेशक सत्य नारायण साबत के प्रवक्ता रविभूषण श्रीवास्वत ने एक विज्ञाप्ति के माध्यम से दी। उन्होने बताया कि गोष्ठी में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बार्डर इलाकों में बढ़ रही अपराधिक गतिविधियों एवं अवैध खनन को रोकने तथा आगामी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के सम्बन्ध में पुलिस व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में विचार-विमर्श करके रणनीति तैयार की गयी। मध्यप्रदेश में आगामी चुनाव के मद्देनजर दोनों प्रदेश के पुलिस अधिकारियों ने सक्रिय अपराधियों,जिलाबदर अपराधियों,बदमाशों,गुण्डों तथा चुनाव को प्रभावित करने वाले तत्वों के विरुद्ध आपसी सामंजस्य बनाकर प्रभावी कार्यवाही करने के लिये दोनों प्रदेशों के पुलिस अधिकारियों ने निर्णय लिया। दोनों प्रदेश की पुलिस में बेहतर सम्बन्ध बनाकर कार्यवाही किये जाने पर विशेष बल दिया गया। आगामी मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराये जाने के लिए दोनों प्रदेशों के सीमावर्ती जनपदों के अधिकारियों द्वारा आपस में समन्वय बनाकर अपराधियों को किसी भी कीमत पर नहीं बक्शे जाने का निर्णय लिया है। चुनाव के दृष्टिकोण से व अपराध और अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही किये जाने के सम्बन्ध में विभिन्न बिन्दुओं पर आवश्यक सुझाव व निर्देश दिये।
मध्यप्रदेश के जनपद छतरपुर में इलाहाबाद जोन के अपर पुलिस महानिदेशक सत्य नारायण साबत एवं मध्य प्रदेश के आईजी सागर सतीश सक्सेना की संयुक्त अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश एवं मध्यप्रदेश के पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में बार्डर मीटिंग सम्पन्न हुयी।
उक्त गोष्ठी में इलाहाबद जोन के अपर पुलिस महानिदेशक सत्य नारायण साबत एवं डीआईजी चित्रकूट मनोज तिवारी, पुलिस अधीक्षक महोबा एन. कोलान्ची, पुलिस अधीक्षक बांदा श्रीमती शालिनी, पुलिस अधीक्षक चित्रकूट मनोज झा व मध्यप्रदेश के आईजी सागर सतीश सक्सेना, डीआईजी अनिल महेश्वरी सहित पुलिस अधीक्षक पन्ना, पुलिस अधीक्षक छतरपुर, पुलिस अधीक्षक टीकमगढ़ उपस्थित रहे।

aftab farooqui

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago