Categories: Politics

बाँदा – भाजपा के किसान सम्मलेन में सरकार की उपलब्धिया गिनवाई गई

जितेन्द्र द्विवेदी

बाँदा. भारतीय जनता पार्टी के तत्वाधान में आज जिले के मंडी समिति तिंदवारी रोड में सदर बांदा विधानसभा का किसान कल्याण सम्मेलन का आयोजन किया गया। भाजपा के किसान कल्याण सम्मेलन में किसानों को मोदी एवं योगी सरकार की किसान हितैषी नीतियों एवं योजनाओं की जानकारी दी गई।

मंडी समिति बांदा में बांदा विधानसभा द्वारा आयोजित किसान कल्याण सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप के सदर बांदा के विधायक प्रकाश द्विवेदी उपस्थित रहे। सम्मेलन में उनके अलावा भाजपा बांदा जिला अध्यक्ष लवलेश सिंह पूर्व जिलाध्यक्ष बाल मुकुंद शुक्ला पूर्व जिला अध्यक्ष संतोष गुप्ता बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक त्रिपाठी जी, किसान मोर्चा के जिला संयोजक नरेंद्र तिवारी, भाजपा जिला महामंत्री प्रेम नारायण द्विवेदी ने अपने अपने शब्दों के माध्यम से केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही किसानों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी किसानों तक पहुंचाई तथा सभी वक्ताओं ने कहा कि हमारी सरकार किसानों के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रही है जिस के क्रम में वह निरंतर 4 वर्षों से किसानों के लिए कार्य कर रही है। अतिथि प्रकाश द्विवेदी ने अपने वक्तव्य में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के बजट में किसानों के लिए अनेक योजनाएं लागू की गई। इसके साथ ही किसानों को लाभकारी मूल्य दिलाने और उनकी आय बढ़ाने के लिए फसलों के समर्थन मूल्य बढ़ाए गए।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसान हितैषी बजट लाकर किसानों की तमाम समस्याओं के समाधान करने का काम किया है। साथ ही साथ गन्ना मूल्य भुगतान की स्थिति को भी पहले से बेहतर किया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी सत्र में भुगतान में ज्यादा सुधार कराने को मुख्यमंत्री योगी कृत संकल्प है। मिट्टी परीक्षण से लेकर किसान की फसलों की सरकारी खरीद कराने की व्यवस्था के अलावा गांव की सड़कों की हालत में भी सुधार हुआ है। आगे उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कई प्रकार की योजनाओं पर कार्य कर रही है। जिसके अंतर्गत किसानों का आत्‍मबल आर्थिक और मानसिक दोनों रुपों से मजबूत होगा। ये योजनाएं हर तरफ से किसानों सुदृढ़ और मजबूत बनाने के लिए हैं।

मुख्य अतिथि ने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाएं जैसे परंपरागत कृषि विकास योजना राष्ट्रीय प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना राष्ट्रीय कृषि विपणन योजना फसल बीमा योजना राष्ट्रीय कृषि विकास योजना पशुधन विपणन योजना न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना से सम्बंधित विस्तृत जानकारी किसानों को उपलब्ध कराई साथ ही सदर विधायक ने बताया कि पहली बार केंद्र की मोदी जी की सरकार ने फसलों की लागत का डेढ़ गुना मूल्य समर्थन योजना में वृद्धि की है तथा हमारी सरकार गांव में ट्यूबवेल भी दे रही है तथा किसानों को खरीफ फसलों के बीजों में 80% की छूट भी दी जा रही है उन्होंने बताया कि यह सम्मेलन किसानों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए बुलाया गया है

किसान कल्याण सम्मेलन के मौके पर सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने आए हुए सभी किसान बंधुओं से अनुरोध किया कि आप सभी अपने-अपने क्षेत्रों में वृक्षारोपण में पौध रोपित करे तथा उनकी देखभाल करें। किसान कल्याण सम्मेलन के मौके पर आए हुए सभी किसान बंधुओं को मुख्य अतिथि प्रकाश द्विवेदी जी के द्वारा सभी किसान बंधुओं को अंग वस्त्र भेंट कर उन्हें सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम का कुशल संचालन भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री धर्मेंद्र त्रिपाठी ने किया । इस मौके पर मुख्य रूप से भाजपा का पदाधिकारी श्री मति शीला सिंह, नगर अध्यक्ष पंकज रैकवार, मण्डल अध्यक्ष बृजेश तिवारी, लखनलाल राजपूत, राजर्षि शुक्ला, मुदित शर्मा, अनिरुद्ध त्रिपाठी, रजत सेठ, पुस्कर द्विवेदी, रोहित तिवारी, राममिलन तिवारी एवम अन्य भाजपा पदाधिकारी/कार्यकर्ता मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जीजा और नाबालिग साली को हुआ ऐसा इश्क कि मथुरा से भाग कर आये नोएडा और दोनों ने ज़हर खाकर दे दिया अपनी जान

ईदुल अमीन डेस्क: कहा जाता है ‘इश्क पर जोर नही है ये वो आतिश ग़ालिब,…

7 hours ago