करंट की चपेट में आने से दो की मौत

आफ़ताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद । जनपद में अलग-अलग स्थानों पर बीते आठ घंटे के दौरान करंट की चपेट में आने से फल कारोबारी सहित दो लोगों की जान चली गई। सूचना पर पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर जांच कर रही है। पहली घटना उतरांव थाना क्षेत्र की है।
उतरांव थाना क्षेत्र के जगतपुर रेलवे क्रासिंग के समीप गुरूवार दोपहर विद्युत पोल में प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आने से फल कारोबारी की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है।
उतरांव के कैथवल गांव निवासी नागेन्द्र गिरी 40वर्ष पुत्र हरिनारायण गिरी जगतपुर चैराहे के पास रोड के किनारे फल की दुकान लगाकर एक पुत्र और चार पुत्रियों एवं पत्नी अनीता का भरण-पोषण करता था। बताया जा रहा है कि प्रतिदिन की भांति गुरूवार की सुबह नागेन्द्र दुकान के पास स्थित विद्युत पोल में टेककर खड़ा था, कि अचानक विद्युत पोल में करंट आ गया। जिससे वह करंट की चपेट में आ गया। घटना की जानकारी होते ही आस-पास के लोग उसे उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल लेकर भागे। लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्ज में लेकर जांच शुरू कर दिया है।
दूसरी घटना औद्योगिक थाना क्षेत्र के मवैया गांव की है। मवैया गांव निवासी रमाशंकर 28वर्ष पुत्र मंगला प्रसाद निषाद की आर्थिक स्थित ठीक नहीं थी। वह अपनी पत्नी गुड़िया और दो बेटों के भरण-पोषण के लिए डेढ़माह पूर्व लोन पर ईरिक्शा खरीदा। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार की सुबह उसका ईरिक्शा स्टाट नहीं हुआ तो उसने ईरिक्शा कम्पनी के मकैनिक को खबर दी। सूचना पर कम्पनी का मकैनिक रिक्शा बनाने के लिए आया और वह ईरिक्शा बना रहा था कि इस बीच विद्युततार रमाशंकर को टच कर गया, जिससे वह करंट की चपेट में आ गया। हादसे के बाद परिवार के लोग रमाशंकर को उपचार के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय लेकर भागे लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि ईरिक्शा कम्पनी के मकैनिक ने जानबूझ का करंट लगाकर मार डाला। पुलिस कहना है कि मामले की जांच जारी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *