शिक्षा विभाग के कर्मचारि ने बीमारी से तंग आकर की आत्महत्या

मो आफ़ताब 

  • इलाहाबाद । धूमनगंज थाना क्षेत्र के नीम सराय मोहल्ले में बीमारी तंग होकर शिक्षा विभाग में कार्यरत सहायक लेखाकार ने गुरूवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है। हालांकि उसके सहकर्मियों का आरोप है कि उसे दस माह से बेतन नहीं मिला था।
    धूमनगंज के नीम सराय निवासी अखिलेश 31वर्ष पुत्र प्रेमचन्द्र पांच भाई चार बहनों में दूसरे नम्बर का था। वह सर्व शिक्षा योजना के तहत सहायक लेखाकार के पद पर बीआरसी कार्यालय करछना में सविंदा पर नौकरी करता था। उसकी नियुक्ती दस हजार रूपये प्रतिमाह पर हुई थी। बताया जा रहा है कि गुरूवार की सुबह लगभग नौ बजे घर के दूसरी मंजिल पर पंखे के चुल्ले में चादर से गले में फन्दा डालकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी सबसे उसकी मां ऊषा देवी को हुई तो उसने शोर मचाया। शोर सुनकर आस-पास के लोग जुट गये। परिजनों की सूचना पर पहुंुची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया। पुलिस को जांच के दौरान उसके पास से एक सुसाइड नोंट मिला। जिसमें उसने आत्महत्या की वजह बीमारी लिखा है।
    वहीं दूसरी तरफ उसकी मौत की खबर मिलते ही उसके सहकर्मी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि उसे विगत दस माह से बेतन नहीं मिला है, जिससे वह आर्थिक तंगी के चलते परेशान होकर आत्महत्या कर ली। जबकि पुलिस को मिला सुसाइट नोट सहकर्मियों के आरोप को निराधार कर दे रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *