सड़कों पर गड्ढों को लेकर इंजीनियरों को फटकार

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : शहर में इन दिनों सड़कों पर वाहन सवारों के साथ पैदल राहगीरों के लिए आसान नहीं रह गया है। सड़कों की दुर्दशा को दूर कराने के लिए शुक्रवार को डीएम सुहास एलवाई ने विभिन्न विभागों के इंजीनियरों को अंतिम चेतावनी दी। कहा कि वे एक सप्ताह के अंदर सड़कों के गड्ढों को दुरुस्त करें अथवा फिर हटने को तैयार रहें। संगम सभागार में हुई बैठक के दौरान डीएम ने गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के एक्सईएन, एई, जेई तथा एडीए के जेई को निशाने पर रखा।

जीटी रोड, बेनीगंज, मेडिकल कॉलेज, खुल्दाबाद, नवाब यूसूफ रोड, लूकरगंज, नुरूल्ला रोड, जानसेनगंज, लेप्रेसी चौराहा, नैनी स्टेशन, रसूलाबाद, गोविंदपुर, गीताकुंज, कटरा, लक्ष्मी चौराहा, अपट्रान चौराहा आदि क्षेत्रों में जलभराव एवं गड्ढों की समस्या को डीएम ने संबंधित अभियंताओं को टाइम लाइन निर्धारित करते हुए समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने भी शहर में यातायात की समस्या में बाधित हो रहे क्षेत्रों के बारे में डीएम को अवगत कराया। बताया कि बागड़ चौराहा से हर्षवर्धन चौराहा, मेडिकल चौराहा पर निर्माण कार्य में लापरवाही के कारण जाम लग रहा है। लूकरगंज में जलभराव एवं गड्ढों की समस्या पर डीएम ने उस संबंधित क्षेत्र के गंगा प्रदूषण इकाई के अधिशाषी अभियंता को चेतावनी, सहायक अभियंता से स्पष्टीकरण तथा अवर अभियंता को चार्ज शीट दी। उन्होंने कटरा, लक्ष्मी चौराहा, कमिश्नरी रोड पर एडीए द्वारा गड्ढों एवं जलभराव की समस्या पर उचित प्रबंध न किए जाने पर जेई को प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी। बैठक में सभी कार्यदायी विभागों के साथ नागरिक संगठनों, सिविल डिफेंस एवं क्षेत्रीय प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *