Categories: Entertainment

मॉडल एजुकेशन होम – नन्हे मुन्ने बच्चो ने मनाया हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस

बुशरा जिकरा.

वाराणसी. शहर में हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस की 72वी वर्षगाँठ मनाया गया, इस क्रम में शहर के कोयला बाज़ार स्थित मॉडल एजुकेशन होम के बच्चो ने सांस्कृतिक कार्यक्रमो के बीच स्वतंत्रता दिवस की वर्षगाँठ मनाई.

इस क्रम में विद्यालय प्रबंधक आमिर ने झंडारोहण किया और राष्ट्रगान हुआ. बच्चो को संबोधित करते हुवे प्रबंधक आमिर ने बच्चो को स्वतंत्रता संग्राम का संक्षेप में विवरण दिया. इस दौरान हुवे सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नन्हे मुन्ने बंच्चो ने उपस्थित अभिभावकों और अथितियो का मन मोह लिया. 

अपने संबोधन में प्रधानाचार्य एस.पी.मिश्रा ने कहा कि यह आज़ादी अनेको कुर्बानिया देने के बाद हमको मिली है. हम अपने प्राण देकर भी इस आज़ादी को छिनने नहीं देगे, उन्होंने बच्चो को संबोधित करते हुवे गाँधी जी के सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलने का पाठ भी पढाया.

कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु मुख्य रूप से अंकिता, एस. केशरी, नेहा, आरजू, शबीना आदि शिक्षिकाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा. कार्यक्रम का सञ्चालन प्रधानाचार्य एस. पी. मिश्रा ने किया.

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

8 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

10 hours ago