शौच के लिए पानी लेने गई दो लड़कियो की तालाब में डूब कर मौत

आफ़ताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। मऊआइमा थाना क्षेत्र के तेज बहादुरपुर गांव में स्थित पक्के तालाब में मंगलवार की सुबह दो लड़कियों का शव पाया गया। बताया जा रहा है कि दोनों शौच के लिए गई थी और तालाब में डूबे गई। सूचना पर क्षेत्राधिकारी सोरांव जितेन्द्र गिरी सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।
मऊआइमा के तेज बहादुरपुर गांव निवासी कुसुम 15 वर्ष पुत्री अशोक कुमार हरिजन दो बहनों में बड़ी थी और उसकी नीलम एवं पिता किसी तरह मजदूरी करके जीवन -यापन करते है। पड़ोसी सुरेन्द्र की 16 वर्षीय लक्ष्मी चार बहन और दो भाइयों में तीसरे नम्बर की थी। वह नौवीं की छात्रा थी। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह कुसुम और लक्ष्मी घर से शौंच के लिए घर से निकली थी। शौंच के बाद तालाब से पानी लेते समय पैर फिसलने से एक लड़की डूबने लगी, इस बीच दूसरी उसे बचाने के लिए आगे बढ़ गई। वह भी डूबने लगी। आस-पास के लोगों को जानकारी हुई तो महिलाओं ने शोर मचाया। शोर सुनकर गांव एवं परिवार के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से दोनो लड़कियों के शव को बाहर निकाला गया।
क्षेत्राधिकारी सोरांव जितेन्द्र गिरी ने बताया कि परिजन एवं गांव के लोगों कहना है कि आज सुबह दोनों घर से शौंच के लिए गई थी। शव को बाहर निकाल लिया गया है। उनकी मौत का सही राज क्या इसके लिए पोस्टमार्टम कराया जायेगा। पुलिस अधीक्षक गंगापार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि दोनों एक ही परिवार की लड़कियां है। शौंच करने के लिए सुबह गई और तालाब में पैर फिसलने से एक लड़की डूबने लगी तो दूसरी किशोर भी उसे बचाने में डूब गई। दोनों के शव को अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *