Categories: National

महँगाई की आग प्रधानमंत्री मोदी को बहुत महंगी पड़ेंगी – बाबा रामदेव

आफताब फारुकी

नई दिल्ली. योग गुरु बाबा रामदेव ने रुपये के गिरते मूल्य पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि सिर्फ रुपया ही नहीं बल्कि देश की साख भी गिरी है। योग गुरु बाबा रामदेव ने भारत की अर्थव्यवस्था पर बयान देते हुए कहा है कि वर्तमान समय में रुपये का ही मूल्य नहीं गिरा बल्कि भारत की साख भी गिर रही है।  बाबा ने कहा कि विदेशी कंपनियां भारत में पैसा कमाकर सारा धन अपने देश ले जाती हैं। उन्होंने कहा कि अगर यही हाल रहा तो जल्द ही एक डालर की कीमत 80 रुपये के बराबर भी हो जाएगी।

एक खबरिया न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने यह बातें कहीं।  बाबा रामदेव ने कहा कि आज डॉलर के सामने रुपये की कीमत लगातार गिर रही है और हो सकता है कि कल 80 रुपये देकर हमें एक अमरीकी डॉलर खरीदना पड़े। बाब ने कहा कि जब हिन्दुस्तान आजाद हुआ था उस समय रुपया और डॉलर एक बराबर था। बाबा रामदेव ने कहा कि यह सच बात है कि कुछ दिन पहले तक क्रूड ऑयल के दाम निचले स्तर पर थे और यह अभी थोड़ा सा बढ़ा है।  उन्होंने कहा कि उसके बावजूद भी यदि टैक्स कम कर दिया जाए तो तेल के दाम कम हो सकते हैं।  बाबा रामदेव का कहना था कि अगर टैक्स खत्म कर दिया जाए तो पेट्रोल-डीजल के दामों में जो आग लगी हुई है वह बुझ सकती है और आज भी 40 रुपये में डीजल-पेट्रोल मिल सकता है।

बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आपकी सब बात सुनते हैं।  उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मैं इस कार्यक्रम के माध्यम से भी यह बात उन तक पहुंचा रहा हूं। मोदी जी अभी सही सलामत हैं, न वो बहरे हैं, न गूंगे हैं, मुझे लगता है वो जरूर सुन भी रहे हैं।  आज भी सुन रहे होंगे और आगे भी हम उन्हें सुनाएंगे।  बाबा रामदेव ने कहा कि 2019 का महासंग्राम नजदीक है।  उससे पहले प्रधानमंत्री मोदी जी को महंगाई की यह आग बुझानी पड़ेगी नहीं तो यह आग उन्हें बहुत महंगी पड़ेगी।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

13 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

13 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

13 hours ago