प्रधानमंत्री ने आंगनबाड़ी व आशा बहुओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की बात

अंजनी राय

बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशभर की आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। विकास भवन के एनआईसी कक्ष में करीब दो दर्जन आशा बहू, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, एएनएम मौजूद थीं। पीएम मोदी के द्वारा बताई गई बातों को सभी ने बड़े ध्यान से सुना। पीएम द्वारा एएनएम, आंगनबाड़ी व आशा बहुओं की तारीफ सुन मौजूद कर्मी भी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहीं थी।

बातचीत के दौरान पीएम मोदी के सामने इन ग्राम स्तरीय महिलाकर्मियों की ऐसे-ऐसे सराहनीय कार्य सामने आए, जिसे सुनकर पीएम नरेंद्र मोदी भी आश्चर्यचकित हो जा रहे थे। बातचीत के दौरान पीएम मोदी एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की एक बच्चे को ‘जिंदा’ करने की कहानी सुन हैरान रह गए और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की जमकर तारीफ की और उन्हें भारत की सच्ची बेटी बताया। ऐसे और भी कई उदाहरण सामने आए, जिसमें ऐसा पाया गया कि जो काम कुशल चिकित्सक कर सकते हैं, उसे इन ग्राम स्तरीय महिला कर्मियों ने कर दिखाया। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने उपस्थित सभी को प्रेरणा लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसा कार्य करें जिससे बलिया की किसी एएनएम, आशा या आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का उदाहरण भी देश स्तर पर प्रस्तुत किया जाए। वीडियो कांफ्रेंसिंग में सीएमओ डॉ. एसपी राय, प्रभारी डीपीओ विनीत सिंह सहित दो दर्जन आंगनबाड़ी, एएनएम व आशा बहु मौजूद थीं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *