सीधे खाते में सब्सिडी भेज बिचौलियों को खत्म किया : डीएम

अंजनी राय

बलिया:— डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि खेती में लागत को कम करके किसानों की आय बढ़ाई जाए। सरकार की ओर से मिलने वाला कृषि अनुदान सीधे खाते में भेजकर बिचौलियों के चंगुल से छुटकारा दिलाया। डीएम ने किसानों से आवाह्न किया कि सीमित मात्रा में ही सिंचाई के लिए जल का प्रयोग करें। इसके अलावा मिट्टी की जांच कराकर उसके हिसाब से ही उर्वरक का प्रयोग करने के लाभ बताए। उन्होंने इस गोष्ठी के माध्यम से सभी लेखपालों को निर्देश दिया कि आपदा की स्थिति में इसकी सूचना जिले पर तत्काल भिजवाएं।

गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास हमारी सरकार का है। इसमें कार्यकर्ताओं को भी अपनी अग्रणी भूमिका निभानी होगी। सीडीओ बद्रीनाथ सिंह ने उपस्थित लोगों से आवाह्न किया कि मुख्य खेती गेहूं-धान के साथ डेयरी, पशुपालन, मत्स्य पालन के साथ उद्यानिक खेती कर अपना विकास कर सकते हैं। बताया कि 10 पशु खरीद कर छोटा डेयरी उद्योग के लिए सरकारी अनुदान की व्यवस्था है। लीड बैंक मैनेजर या नाबार्ड के जिला प्रबन्धक के मिल इस योजना की जानकारी ले सकते हैं। स्कूली बच्चों ने शौचालय के प्रति प्रेरित करने वाले नाटक का मंचन किया, जिसे सभी ने सराहा। गोष्ठी में एसडीएम अश्विनी श्रीवास्तव, विजय गुप्ता, सूर्यदेव राय, नंदलाल सिंह, भोला ओझा, बृजनाथ सिंह, बब्बन राय, विजय वर्मा, प्रेमनाथ सिंह, राजेश सिंह, टुनटुन उपाध्याय समेत सैकड़ो लोग मौजूद थे। संचालन उद्यान अधिकारी सुभाष कुमार ने किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *