लोनिवि के कर्मियों ने की कार्यालय की साफ-सफाई

अंजनी राय

बलिया : पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान की अलख धीरे-धीरे सभी विभागों तक पहुँचने लगी है। रविवार को प्रमुख अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी कार्यालय पर स्वच्छता दिवस मनाया गया। इसके तहत सहायक अभियंता आरए पाण्डेय के नेतृत्व में सभी कर्मचारियों ने रविवार को स्वच्छता अभियान चलाकर कार्यालय परिसर, निरीक्षण भवन, स्टोर आदि में झाडू लगाकर वृहद साफ- सफाई किया।

कर्मचारियों ने पूरा दिन कार्यालय खाेल कर सफाई की, जिसमें निरीक्षण भवन, आफिस और स्टोर व कार्यालय परिसर में उगे झाड़ फूंस को साफ कर झाड़ू लगाकर सफाई की। इस दौरान सहायक अभियंता आरए पाण्डेय ने सभी कर्मचारियों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया और सभी कर्मचारियों ने अपने आस-पास स्वच्छता रखने के लिए शपथ ली। कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए सहायक अभियंता आरए पाण्डेय ने कहा कि स्वच्छता हमारे लिए अनिवार्य है। स्वच्छता से ही समृद्धि आती है। अगर हमारे आसपास साफ-सफाई न रहे, तो हमारा मन उत्साहित नहीं रहता है। इसके चलते हम अपने कार्य में सौ प्रतिशत योगदान नहीं दे पाते हैं।

ऐसे में हमारी प्रगति रुक जाती है। सहायक अभियंता एके चतुर्वेदी नेे कहा कि आजकल की आधुनिक जीवनशैली के चलते तमाम बीमारियां फैल रही हैं। ऐसे में हमें और सजग रहते हुए अपने आसपास स्वच्छता रखनी चाहिए, ताकि हम अपने आप को स्वस्थ रख सकें। देश के प्रधानमंत्री भी स्वच्छता के लिए झाडू लगा रहे है जिससे आम लोगों में भी स्वच्छता को लेकर जागरूकता पैदा हो रही है। हम सबको प्रतिदिन सुबह आधे घंटे घर के आसपास सफाई करनी चाहिए। सहायक अभियंता ने बताया कि आज से विभाग के अन्तर्गत आने वाले सभी भवनों की रँगाई-पुताई के कार्य की शुरूआत हो गई है। इस अवसर पर सहायक अभियंता एके चतुर्वेदी, कमलेश गुप्ता, रणशेर बहादुर सिंह, जियारत हुसैन, सुभाष राम एंव अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *