बाँदा – एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ उतरे व्यापारी सडको पर

जितेद दिवेदी

बांदा. देश भर में एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ चल रहे भारत बंद का असर बांदा में भी देखने को मिला है । काली पट्टी बांधकर व्यापारी से लेकर आम नागरिकों की हजारों की भीड़ सड़कों पर नजर आई । यहां बाजारों में कुछ दुकानें तो बंद नजर आई लेकिन जो दुकानें खुली थी उनको भी प्रदर्शनकारियों ने जबरन बंद करा दिया । प्रदर्शन में कहीं कोई घटना- दुर्घटना ना हो इसको लेकर प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजाम कर रखे थे जिस जिस तरफ से प्रदर्शनकारी प्रदर्शन करते हुए जा रहे थे। उन रूटों पर पुलिस बल को तैनात किया गया था। साथ ही प्रदर्शनकारियों के साथ भी पुलिस बल मौजूद था । लेकिन बांदा में प्रदर्शनकारियों द्वारा कहीं कोई घटना की बात सामने नजर नहीं आई है यहां का प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ है ।

आपको बता दें कि एससी एसटी एक्ट को लेकर संसद में केंद्र सरकार के अध्यादेश के विरोध में कई जगह जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है। कई जगह लोगों ने उपद्रव भी किया है। और एससी एसटी के विरोध में आज बांदा में भी लोगों ने प्रदर्शन किया। सबसे पहले प्रदर्शनकारी शहर के जहीर क्लब मैदान में इकट्ठा हुए और फिर वहां से शहर की मुख्य जगहों और बाजारों में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने खुली हुई दुकानों को भी जबरन बंद कराया । 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह तो अभी शुरूआत है आगे यह लोग अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर हो जाएंगे । उन्होंने कहा इस काला कानून के विरोध में आज ही लोग सड़कों पर उतरे हैं। यह किसी एक पार्टी नहीं बल्कि सभी पार्टियों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं और जब तक यह काला कानून वापस नहीं होता तब तक इनकी लड़ाई जारी रहेगी। इन्होंने कहा की अगर इस काला कानून को खत्म नहीं किया जाता तो आने वाले चुनाव में यह लोग सभी पार्टियों के नेताओं को सबक सिखाने का काम करेंगे ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *