लैब टेक्नोलॉजिस्ट गये हड़ताल पर

साकिब अहमद-

सिवान बिहार. बिहार स्टेट यूनियन ऑल इंडिया मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर सिवान जिला इकाई के सचिव अजयकांत यादव के नेतृत्व में जिले के सभी लैब टेक्नोलॉजिस्ट ने अपने कामों को ठप करते हुए हड़ताल कर दी. जिससे सैंपल कलेक्शन का काम पूरी तरह से ठप हो गया साथ में ब्लड बैंक इमरजेंसी सेवा भी पूरी तरह से बाधित हुई. हड़ताल पर गए लैब टेक्नोलॉजिस्ट का कहना है कि हम तब तक अपने काम पर नहीं लौटेंगे जब तक बिहार सरकार द्वारा अपनी तरफ से लैब तकनीशियनो के लिए काउंसिल का गठन नहीं कर दिया जाता है.

ऑल इंडिया मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजिस्ट एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर बिहार सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो पूरे राज्य के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों के सभी टेक्नोलॉजिस्ट को हड़ताल का समर्थन की मांग की जाएगी और पूरे देश के स्वास्थ्य व्यवस्था को ठप करने का काम किया जाएगा और इसकी सारी जवाबदेही सरकार की होगी.

हड़ताल का नेतृत्व सिवान जिला सचिव अजयकांत यादव के साथ मईन जी, सत्यदेव सिंह, पुनीत पांडेय, उमेश वर्मा, नजरे इमाम, पवन मिश्रा सहित पूरे जिले के लैब टेक्नोलॉजिस्ट शामिल हुए.

जानिए क्या है मामला

कुछ दिन पहले बिहार सरकार ने पूरे राज्य में चल रहे गैर-सरकारी जाँच घरों को अवैध घोषित कर उनपर कार्यवाई करने का आदेश दिया था. ऐसा इसलिए हुआ है कि जाँच घरों को मान्यता देने वाली कौंसिल का गठन सरकार के द्वारा नहीं हुआ है जिससे लैब तकनीशियन लैब का लाइसेंस नहीं ले पाते है.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *