घोसी (मऊ) के प्रमुख समाचारो पर एक नज़र रूपेंद्र भारती के साथ

दहेज़ उत्पीडन का मुकदमा हुआ दर्ज 

घोसी/मऊ : स्थानीय नगर के करीमुद्दीनपुर निवासी मुमताज अहमद पुत्र मोहम्मद अली ने घोसी कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर सौंपकर आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना अंर्तगत इस्लामपुरा गांव निवासी एवं बहन के ससुराल वालों द्वारा दहेज़ को लेकर बहन को परेशान किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि बहन का निकाह वर्ष 2012 में हुआ था। निकाह के बाद से ही ससुराल वालों द्वारा कम दहेज़ को लेकर ताना मारा रहा था और पांच लाख रुपये की मांग किया जा रहा था उस समय बिदेश था तो मेरी माँ दो लाख रुपये दे दी परन्तु एक वर्ष मेरी माँ का निधन हो गया तो विदेश से वापस आ गया तो ससुराल वाले तीन लाख रूपये को पुराने मकान को बेच कर पैसे देने का दबाव बनाने लगे और मेरे द्वारा मना करने पर 9 अगस्त 2018को मेरी बहन को मारते पीटते घर लाये और मेरी बीमार पत्नी के सामने तालक देकर बहन के एक वर्षीय बच्ची को अपने साथ लेकर चला गया ।तब से मेरी बहन दर दर की ठोकरें खा रही है ।इस संबंध में शिकायत कर्ता ने पति ,सास एवं ससुर के विरुद्ध कार्यवाही का मांग करते हुए न्याय का गुहार लगाया है।

बिजली चोरो के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज

घोसी/मऊ : विद्युत उपकेंद्र घोसी अंतर्गत उपकेंद्र टेसुपार के अवर अभियंता रोहित मौर्य ने घोसी कोतवाली में विद्युत अधिनियम के तहत चार लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि बकाये के बाद कनेक्शन काटने के उपरांत बगैर किसी के अनुमति या बिल पेमेंट के ही कनेक्शन जोड़ लिये।इस संबंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर क़ानूनी कार्यवाही कर रही है ।

टेसुपार के अवर अभियंता रोहित मौर्य ने घोसी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है कि अधिशाषी अभियंता के निर्देश पर मुहम्मदपुर गांव में विजली चोरी रोको एवं राजस्व वसूली अभियान चलाया ।जिसमे पाया गया कि 18000 रूपये के बकायेदार सुरेंद्र पुत्र स्वर्गीय राजदेव प्रसाद ,11171 रूपये के बकायेदार अशोक शर्मा पुत्र श्यामलाल ,16635 रूपये के बकायेदार अनिरुद्ध मौर्य पुत्र मुन्नीलाल एवं 16492 रूपये के बकायेदार शिवम सिंह पुत्र अंगद के बकाया होने के कारण विजली कनेक्शन काट दिया गया था जिसे वे लोग बगैर विल की अदायगी किये या किसी की अनुमति के ही पुनः जोड़ कर उपयोग कर रहे थे ।इस संबंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने भारतीय विद्युत अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर क़ानूनी कार्यवाही कर रही है ।

निकला मुहर्रम का जुलूस

घोसी /मऊ : घोसी नगर के बड़ागाँव स्थित जाफरी अज़ाखाने से शनिवार की रात अलम मोबारक का जुलूस निकाला गया। अंजुमन मसूमिया क़दीम रजिस्टर्ड ने नौहाख्वानी की। जुलूस बड़ागाँव पूर्वी शिव मंदिर स्थित पोखरे से मिट्टी लेकर अपने क़दीमी रास्तों से होता हुआ सदर बाजार स्थित इमाम चौक पर देर रात पहुचकर समाप्त हुआ।

यह जुलूस उस वाक़ए कर्बला की याद में निकाला जाता है कि जब चार मोहर्रम सन 61 हिजरी को इमाम हुसैन और उनके परिवार को नहरे फरात के किनारे से हटा दिया जाता है। जब इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के खेमे में पानी खत्म हो जाता है। तो इमाम हुसैन अ. स. ने अब्बास अलमदार से कहा कि बच्चों के लिए पानी का इंतजाम करो। इमाम का हुक्म मिलने के बाद अब्बास अलदार ने मैदान ए कर्बला में पानी की तलाश में सात कुआं खोदते हैं जिसमें पानी के बजाय सिर्फ मिट्टी हाथ लगती है उसी वाक़ए की याद में जाफरी अज़ाखाने से अलम निकालकर शिव मंदिर स्थित पोखरे से मिट्टी निकालकर जुलूस अपने रिवायती अंदाज में सदर बाजार स्थित इमाम चौक पर लाकर रख देते हैं। जुलूस इमाम चौक के पास समाप्त हो जाता है दौरान जुलूस मुजाहिर हुसैन, अलमदार हुसैन, शमशाद हुसैन, शमीमुल हसन ने नौहाख्वानी की
‘लाशये अब्बास पर शैय ने पढा ये मर्सिया
तेरे मरने से हुआ लश्कर का मेरे खात्मा।
‘ये अकबर के लाशें पे शैय का है नौहा
तेरे बाद जीने की ख्वाहिश नही।

और अक़ीदत मंदो ने मातम किया। इस अवसर पर इश्तेयाक हुसैन, नेसार अली, जौन मोहम्मद, असग़र इमाम, बब्बन मियां, खुशतर, मोहम्मद शादाब, नसीम, अली असग़र सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

जनता क्रांति पार्टी का महा सम्मेलन संपन्न

घोसी /मऊ : जनता क्रांति पार्टी का जिलास्तरीय महासम्मेलन रविवार को नगर के मझवारा मोड़ स्थित जूनियर हाईस्कूल के मैदान में सम्पन्न हुआ।मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवशंकर सिंह चौहान ने वंचित वर्ग से एक होकर हक के लिये एक राजनैतिकमन्च पर आने को कहा। राष्ट्रीयअध्यक्ष व पूर्व विधायक शिवशंकर सिंह चौहान ने कहा कि देश के आजाद होन के 71 वर्ष बाद भी वंचित वर्ग,सर्वहारावर्ग को हर सरकार ने उनको वोट बैंक समझ कर प्रयोग किया।फलस्वरूप वंचित वर्ग राजनैतिक,सामाजिक रूप से बहुत पीछे हो गया।

उन्होंने कहा कि सर्वहारावर्ग जो कभी देश का मूल निवासी था।जो देश के जंगल,जल व जमीन का संरक्षक था,इनके सुरक्षा के लिए कुर्बानी दिया था। कूटनीति के तहत कानून बना कर इस सर्वहारा वर्ग को बेसहारा व लाचार बनाकर पुंजिपतियो व सामन्तो को आजीविका के सभी संसाधनों को एकाधिकार दे दिया। कहा कि मुख्यधारा से  वर्षो से वंचित  वर्ग को संगठित करने जनता क्रांति पार्टी का मुख्य उद्देश्य है। इस के लिए जरूरी है कि स्वामीनाथन आयोग,के साथ करपुरिठाकुर फार्मूला को जल्द से जल्द लागू किया जाय। अपील किया कि सर्वहारावर्ग संगठित होकर जनताक्रांतिपार्टी का साथ दे। तभी आप सब रातिक,आर्थिक सामाजिक रूप से मजबूत होंगे।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष सिंह चौहान ने कहा कि आज अंतिम हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान ने जिस तरह से विदेशी आक्रांताओं से लोहा लेकर देश का मन सम्मान बचाया,उसी तरह से जनता क्रान्ति पार्टी सर्वहारा समाज,वंचित वर्ग को न्याय दिलाने के लिये प्लेटफार्म तैयार करेगा। आम सभी अपने अधिकार के लिए जागरूक होकर हमारे साथ आवे।जिला अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित सभी अतिथियो  का स्वागत करते करते हुये पदाधिकारियो व सदस्यों से गांव गांव जाकर पार्टी की नीतियों को लोगो को बताने के साथ पार्टी ही सामाजिक,राजनैतिक न्याय दिला सकती है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेशअध्यक्ष रामसिंहफौजी ने तथा संचालन भूपेंद्रगोंड़ ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रमुख महासचिव वी के सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल सिंह, डॉ जय प्रकाश, वीरेंद्र सिंह चौहान, रामशंकर सिंह, ओम प्रकाश चौहान, कमलेश चौहान, चन्द्रमा चौहान आदि ने भी स्वागत और सम्बोधन किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *