परमाणु समझौता बाकी रहेगा वाल स्ट्रीट जनरल के रहस्योंद्वाटन से ट्रम्प प्रशासन के उड़े होश

आदिल अहमद

अमेरिका के प्रसिद्ध समाचार पत्र वॉल स्ट्रीट जनरल ने लिखा है कि भारत, चीन और तुर्की ईरान से तेल की ख़रीद जारी रखते हुए ट्रम्प सरकार की अवधि पूरी होने तक परमाणु समझौते को बाक़ी रखे जाने की कोशिश और समर्थन करते रहेंगे।

अमेरिकी समाचार पत्र वॉल स्ट्रीट जनरल ने परमाणु समझौते के संबंध में अपने एक विश्लेषणात्मक लेख में लिखा है कि यूरोपीय अधिकारी, अमेरिकी प्रतिबंधों और यूरोपीय कंपनियों को इनके प्रभावों से सुरक्षित रखने के लिए लगातार अलग-अलग तरीक़ों को अपना रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक़ यूरोपीय देशों को इस बात की उम्मीद है कि भारत, चीन और तुर्की ईरान से तेल के आयात के सिलसिले को जारी रखेंगे और इस तरह ट्रम्प का कार्यकाल समाप्त होने तक परमाणु समझौता आगे बढ़ता रहेगा।

वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यूरोपीय अधिकारियों का मानना है कि अमेरिकी प्रतिबंधों के दूसरे चरण में ईरान के परमाणु समझौते का बाक़ी रहना इस बात पर निर्भर करता है कि ग़ैर यूरोपीय देश ईरान से अपने तेल आयात को जारी रखें। अमेरिकी समाचारपत्र के अनुसार यूरोप को इस बात का विश्वास है कि अमेरिका की जनता वर्ष 2020 के आम चुनावों में किसी ऐसे राष्ट्रपति का चयन करेगी जो मौजूदा नीतियों से यू-टर्न लेकर पिछले ट्रैक पर वापस आ जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *