Categories: Kanpur

कानपुर – पुलिस अधिक्षक (पूर्वी) ने खाया ज़हर, हालत नाजुक

आदिल अहमद/समीर मिश्रा

कानपुर। नगर में एसपी पूर्वी पद पर तैनात 2014 बैच के आईपीएस सुरेंद्र दास ने बुधवार तड़के सरकारी आवास में जहरीला पदार्थ खा लिया। तबियत बिगडऩे पर स्टाफ ड्यूटी ने अधिकारियों को सूचना देकर उर्सला में भर्ती कराया। एसपी पूर्वी के जहर खाने की सूचना फैलते ही पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी हरकत में आए और उन्हें उर्सला से रीजेंसी के आईसीयू में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल एसपी सिटी सुरेन्द्र दास की हालत नाजुक बनी हुई है। रीजेंसी हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश अग्रवाल ने बताया कि दास की हालत और बिगड़ी गई है उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

फिलहाल लखनऊ से उनके परिजन भी पहुंच चुके हैं। सुरेंद्र दास बलिया के रहने वाले हैं और इनकी पत्नी रवीना जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर से एमडी कर रही हैं। सुरेंद्र दास का परिवार फिलहाल लखनऊ में शिफ्ट है। पत्नी साथ में रहती हैं। एडीजी अविनाश चंद्र, मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा समेत कई आलाधिकारी उनकी तबियत पूछने अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने 48 घंटे बाद ही सही स्थित बताई जाने की बात कही। रीजेंसी में मौजूद डॉक्टर पत्नी, सास-ससुर व परिजन उनके जीवन रक्षा की कामनाएं करते रहे। लखनऊ में रहने वाले श्री दास के परिजनों को पुलिस ने सूचना दे दी है। वह भी कानपुर के लिए रवाना हो गए है।

पुलिस अधिकारी उनकी तबियत बिगडऩे की वजह बताने से बचते रहे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पारिवारिक कलह के चलते श्री दास ने यह कदम उठाया है। घटना वाली रात वह काफी परेशान थे। सुबह उल्टी होने पर उन्हें उर्सला ले गए। जहां कोई सीनियर डॉक्टर न होने पर पास ही स्थित एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया, लेकिन बाद में अधिकारियों के कहने पर रीजेंसी में भर्ती कराया गया। बताते चलें कि अाईपीएस सुरेंद्र कुमार दास मूलता बलिया के रहने वालें हैं। उनके पिता लखनऊ में ही रहते हैं। सुरेंद्र नें इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में बीटेक किया है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

11 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

11 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

11 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

11 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

11 hours ago