मूरतगंज में हुआ एससी एसटी एक्ट का जोरदार विरोध प्रदर्शन

तबज़ील अहमद 

कौशाम्बी के अलग अलग क्षेत्रों में एससी एसटी एक्ट पर सवर्णों ने शांति पूर्ण ढंग से अपना विरोध दर्ज कराया। मूरतगंज चौराहे से शान्ति पूर्ण पैदल रैली का आयोजन क्षेत्रीय सम्मानित लोगो के द्वारा किया गया जिसमें सभी राजनीतिक दलों को निशाने पर लिया गया,और इस बात की चेतावनी दी। यदि कोई राजनीतिक नेता इस एक्ट पर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ता और इस कानून में कोई बदलाव नहीं किया गया तो परिणाम अच्छा नही होगा।

खुलेआम सवर्णों के खिलाफ मामले दर्ज करने किसी जांच के बगैर ही जेल में डालने हेतु नियम बनाकर माननीय मोदी जी आपने सभी सवर्णों को हिन्दू समाज से अलग करने तथा अपना सबसे बड़ा वोट बैंक खतरे में डाल लिया, अब समय आपको परिवर्तन दिखायेगा। क्योंकि हमारी चुप्पी को कमजोरी न समझें हम यदि रोड पर निकले तो पीछे नही हटेंगें। आपको सुप्रीम कोर्ट ने अवसर दिया था परन्तु आप सही निर्णय नही ले सके। अभी तो इसका विरोध शुरू हुआ है अंत नहीं। इसी प्रकार मंझनपुर डायट मैदान में भी शांति पूर्ण प्रदर्शन किया गया,सभी अलग अलग क्षेत्रों में विरोध देखने को मिला जिसमें नुकसान सिर्फ और सिर्फ भाजपा का दिख रहा क्योंकि प्रदर्शन में शामिल वर्ग कही न कही कटटर भाजपा समर्थित थे जो अब सरकार के बेतुके निर्णय के खिलाफ आज रोड पर उतरने को मजबूर हैं, जो भविष्य में होने वाले चुनाव परिणाम की पूरी दिशा ही बदल देंगें। पूरे देश मे माहौल गर्म है और हालात यह है कि भाजपा ही नही अन्य पार्टियां भी सवर्णों के विरोध में निशाने पर हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *