दिल्ली में होने वाले आंदोलन में मंडोला के किसान करेंगे अपनी आवाज को बुलंद

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी मंडोला आवास-विकास योजना से प्रभावित लगभग 2 वर्षों से आंदोलनकारी किसानों ने सरकार द्वारा उनकी मांगों पर जल्द सहमति बनाये, इसके दृष्टिगत 8 सितंबर को जंतरमंतर पर कई अन्य बड़े किसान आंदोलनकारी संगठनों के बीच पहुंचकर उन्हें अपना समर्थन देंगे। तथा इसके साथ-साथ वहां अपनी मांगों को लेकर अपनी आवाज बुलंद करेंगे। इस दौरान भारी संख्या में महिला किसान भी साथ होगी।

किसान नेता नीरज त्यागी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि 8 सितंबर के दिन किसान मंडोला से भारी संख्या में जंतरमंतर पहुँचकर अपनी आवाज बुलंद करेंगे। तथा प्रदर्शन के बाद करीब 6 से 7 हजार किसान पैदल मार्च करते हुए वापस मंडोला पहुँचेंगे। जिसके लिए किसानों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव तैयार किया हैं जिसपर आस-पास क्षेत्र के अन्य किसानों ने भी अपनी सहमति जताते हुए वह इसकी तैयारी में जुट गए हैं।

त्यागी नहीं बताया कि कार्यक्रम को लेकर दूर दराज से मंडलों में एकत्रित होने वाले सभी किसान भाइयों के लिए खाने-पीने व ठहरने की सभी जिम्मेदारी वह स्वयं निभाएंगे। ताकि वहां एकत्रित होने वाले किसानों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न होने पाए। उन्होंने बताया कि इस दौरान किसानों के साथ भारी संख्या में महिलाएं भी जंतरमंतर के प्रदर्शन व पैदल मार्च में शामिल रहेंगी।
कार्यक्रम का समय निर्धारित करके सभी को बता दिया

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *