गंदगी से परेशान क्षेत्रवासियों ने जमकर किया नगर पालिका के विरुद्ध प्रदर्शन

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 28, डी एल एफ व  एस एल एफ के नागरिकों ने कॉलोनी के एमएम रोड पर गंदा पानी भरा रहने के विरोध में नगर पालिका के खिलाफ जमकर धरना-प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप था कि नगर पालिका की अनदेखी के चलते उनकी कॉलोनी की दशा एक  कच्ची कॉलोनी से भी बदतर हो चुकी है। जहा न ही सीवर ब्यवस्था सुचारू है और न ही नाली बनी है। और जो रास्ते हैं उनपर भी नगर पालिका के सफाई कर्मचारी कूड़ा-करकट व अन्य गंदगी डाल देते हैं। जिसके न उठाए जाने के कारण कॉलोनी वासियों का आना-जाना भी दूभर बना हुआ है। नतीजन बारिश के इन दिनों में लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो गई है तथा विभिन्न प्रकार की बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है।

मामले में नगर पालिका विभाग के अधिकारियों को कई बार लिखित व मौखिक शिकायत की जा चुकी है मगर आजतक उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है। जबकि ऐसा ही कुछ हाल जनप्रतिनिधि का है। जो विकास कराने के नाम पर बडे- बड़े दावे तो  करते हैं। मगर उन्हें लोगों का दुख दर्द नजर नहीं आता है। घंटो तक हंगामा काटने वाले प्रदर्शनकारियों का कहना था कि यदि इसबार भी नगर पालिका विभाग के अधिकारी नहीं चेते तो अगली बार वह कोई दूसरा कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे। जिसकी समस्त जिम्मेदारी उनकी अपनी स्वयं की होगी।

प्रदर्शन के दौरान दिनेश पाठक, कुन्दन सिंह, चन्द्रमणी, बिजेन्दर ओनियाल, रमेश ओनियाल, गोविन्द सिंह, सतीश कुमार मिश्रा, महेन्दर कुमार,  ओम शर्मा, मोहम्मद नईम, दिनेश चन्दरा, अजय कुमार, कमलेश पुरी, सतीश गोंसाई, केआर उपाध्याय, चन्दन रावत, मनोज कामती व अनिल भन्डारी आदि समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *