नन्द गोपाल नंदी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो का दौरा

संजय ठाकुर

मऊ : मंत्री, स्टाम्प तथा शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग उ0प्र0 एवं प्रभारी मंत्री जनपद मऊ (नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी) द्वारा बाढ़ पीडितो को सहायता हेतु विकास खण्ड फतेहपुर मण्डाव के ग्रामसभा चक्कीमूसाडोही के ग्रामीणो को राहत सामग्री वितरण किया गया।

वहां पर घाघरा नदी में पानी खतरे के निशान की तरफ बढ़ रहा था। जिसके कारण ग्रामसभा चक्कीमूसाडोही में हालात बिगड़ते जा रहे है बाढ़ के कारण लोगो का जीवन अस्त वस्त है। उपर से बरसात ने लोगो की मुश्किले और बढ़ा दिया है। बाढ़ आपदा के दौरान इस गांव के सभी मजरे कई दिनो तक बाढ़ के पानी से घिरे है। कई घरो में बाढ़ का पानी घुस गया है। इससे लोगो का भारी नुकसान हुआ है इसको संज्ञान में लेते हुए मा0 मंत्री द्वारा बाढ़ पीडितो में राशन सामग्री वितरित किया गया। जिससे लोगो को सहायता मिल सके। उक्त अवसर पर मा0 मंत्री द्वारा वहां पर लगे बाढ़ राहत चिकित्सा केन्द्र का निरीक्षण किया गया। इसके अतिरिक्त मा0 मंत्री द्वारा विकास खण्ड फतेहपुर मण्डाव के

ग्रामसभा धर्मपुर विशुनपुर का निरीक्षण किया गया मौके पर ग्रामवासियों द्वारा शिकायत की गयी कि पात्र गृहस्थी सूची में नाम होते हुए भी कोटेदार द्वारा राशन नही दिया जाता है जिसपर मा0 मंत्री द्वारा कोटेदार को राशन देने के सख्त निर्देश दिये तथा ग्रामवासियो द्वारा कुछ लोगो को बाढ़ पीडित राहत सामग्री न मिलने की भी शिकायत की गयी जिस पर मंत्री द्वारा जितने लोग राहत सामग्री से वंचित रह गये है उनकी लिस्ट बनाकर सामग्री देने का निर्देश उपजिलाधिकारी मधुबन को दियें तथा कहा कि अगर सामग्री कम पड़ती है तो राहत सामग्री उपलब्ध कराया जायेगा। उक्त अवसर पर नंदी से ग्रामवासियों द्वारा आवास की मांग की गयी तथा कुछ लाभार्थियों के दो आवास होने की शिकायत की गयी जिसपर मंत्री जी ने इसकी जाॅच करके जो लाभार्थी दो आवास पायें हैं उनका एक आवास रद्द कर किसी अन्य लाभार्थी का चयन कर आवास देने के निर्देश दिये। उक्त अवसर पर मंत्री द्वारा धर्मपुर विशुनपुर के कटान क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया।

उक्त अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सुनील गुप्ता, जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु, पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी, जिलापूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी, रजिस्टार घोसी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *