Categories: MauUP

मऊ – किसान दिवस का हुआ आयोजन

संजय ठाकुर

मऊ : उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर माह के तीसरे बुद्धवार को किसान दिवस आयोजित करने, किसानो की समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश के क्रम में वुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन किया गया। उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि किसान दिवस को और प्रभावी बनाने के लिए किसानो के आवेदन दर्ज किया जाय व अगली बैठक में उसके निस्तारण के बारे में कृषक को बताया जाय।

मुख्य विकास अधिकारी ने उक्त अवसर पर कहा कि किसानो की समस्याओं के निस्तारण के लिए तथा उनको नयी योजनाओ की जानकारी देने के लिए इसका आयोजन किया जा रहा है तथा सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओ का शत-प्रतिशत लाभ जनता को प्राप्त होना चाहिए। उक्त अवसर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी द्वारा बताया गया कि पशुओ के मुहपका एवं खुरपका विमारी के लिए निःशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। अतः किसान भाईयो से अनुरोध है कि पशुओ को इस बिमारी से बचाने के लिए टीकाकरण अवश्यक कराये।

उक्त अवसर पर किसानों द्वारा बताया गया कि यूरिया के 45 के0जी0 बोरे पर 299 की जगह 340 रूपये लिया जा रहा है। जिसपर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जो भी होल सेलर निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर यूरिया बेचता है इसकी जाॅच कर एफ0आई0आर0 करने के निर्देश दिये। किसान दिवस में किसानों द्वारा विद्युत से सम्बन्धित समस्याओ को बताया गया जिसपर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अधिशासी अभियन्ता विद्युत इसमें सुधार लाने का निर्देश दिया गया। किसानो द्वारा पानी से सम्बन्धित शिकायत के बारे में भी बताया गया जिसपर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को इसका निस्तारण करने के सख्त निर्देश दिये। उक्त अवसर पर विद्युत विभाग के अधिकारी के अनुपास्थित होने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उक्त अवसर पर उपकृषि निर्देश सहित सम्बन्धित अधिकारी तथा किसान उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जेल से बाहर निकलते ही बोले केजरीवाल ‘देश तानाशाही के दौर से गुज़र रहा है, सभी को मिलकर इसके लिए संघर्ष करना है’

तारिक़ खान डेस्क: सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम ज़मानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से अपने…

17 hours ago

संयुक्त राष्ट्र में इसराइल और अमेरिका द्वारा ज़बरदस्त विरोध के बावजूद भारी बहुमत ने फलस्तीन की पूर्ण सदस्यता का समर्थन किया

आफताब फारुकी डेस्क: संयुक्त राष्ट्र आम सभा ने फ़लस्तीन की सदस्यता का समर्थन किया है।…

18 hours ago

मालदीव सरकार ने कहा ‘भारत के सभी सैनिक मालदीव छोड़ कर गए’

आदिल अहमद डेस्क: मालदीव का कहना है कि भारत के सभी सैनिकों ने इस द्वीप…

18 hours ago

पूर्वी युक्रेन में आगे बढ़ रहे रूस पर युक्रेन का दावा ‘हमला नाकाम किया’

मो0 कुमेल डेस्क: रूस की तरफ़ से लगातार हो रही बमबारी की वजह से इस…

18 hours ago

भारत की जानी मानी शख्सियतो ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर चुनावो में पारदर्शिता बढाने की किया इल्तेजा

ईदुल अमीन डेस्क: लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में हुई वोटिंग के आंकड़ों में…

18 hours ago