उत्तर प्रदेश के इन शहरों में भी दौड़ेगी जल्द ही मेट्रो ट्रेन

आदिल अहमद

लखनऊ. उत्तरप्रदेश सरकार अब तीन और शहर कानपुर, मेरठ व आगरा में भी मेट्रो सेवा संचालन करने की तैयारी कर रही है। इसको लेकर राज्य सरकार ने केन्द्र को डीपीआर भी भेज दी है। मंजूरी मिलने के बाद इस परियोजना पर जल्द कार्य शुरू होने की उम्मीद है। लखनऊ मेट्रो का व्यावसायिक संचालन शुरू होने की पहली वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में इसकी जानकारी दी। इस मौके पर उन्हाेंने लखनऊ मेट्रो मोबाइल ऐप का अनावरण भी किया।

लखनऊ मेट्रो का व्यावसायिक संचालन शुरू होने की पहली वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने केन्द्र सरकार के पास कानपुर, आगरा और मेरठ में मेट्रो रेल परियोजना की डीपीआर बनाकर भेजी हैं। हम सबको मेट्रो सुविधा को अनेक नगरों तक पहुंचाने के लिये केन्द्र का सकारात्मक सहयोग और मार्गदर्शन मिल रहा है। आज हमारे तीन शहर लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा मेट्रो के साथ जुड़़ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमारा प्रयास अन्य शहरों को मेट्रो से जोड़ने का है क्योंकि यह आज की आवश्यकता बन चुकी है। लोगों के लिये मेट्रो ना सिर्फ बेहतर परिवहन की सुविधा है, बल्कि स्टेटस सिम्बल भी बन चुकी है कि हमारा शहर मेट्रो सिटी है। स्वाभाविक रूप से मेट्रो की उपलब्धि को अपने साथ जोड़ना, उसकी व्यवस्था को इसी उत्कृष्टता के साथ आगे बढ़ाना आप सबका दायित्व बनता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *