कांग्रेस का हाल चोर मचाये शोर पिक्चर की तरह है – मोहसिन रजा

आदिल अहमद

अमेठी। राफेल डील पर हलवार विपक्ष पर अब सत्ता पक्ष पलटवार करे लग गया है. बताते चले एक बयान में राहुल गाँधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुवे कहा गया था कि देश का चौकीदार चोर है. बस फिर क्या था सत्ता पक्ष भी एक जुट होकर विपक्ष पर हमलावर हुआ और उत्तर प्रदेश के मंत्री ने आज आयुष्मान भारत योजना का  उदघाटन करने के बाद कहा कि यहां के सांसद राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणी बहुत ही निंदनीय है राहुल गांधी को प्रधानमंत्री आरोग्य योजना का लाभ लेना चाहिए रजा का संकेत था कि राहुल की मानसिक हालत ठीक नही दिखती है।

राहुल गांधी पर हमला करते हुए मोहसिन रजा ने कहा कि राहुल और उनकी पार्टी का वही हाल है जैसे चोर मचाए शोर पिक्चर मे था कल से आप लोगो को चोर मचाये षोर पिक्चर देखने को मिलेगी। उन्होने ने कहा की प्रधानमंत्री आरोग्य योजना से देश के 10 करोड़ परिवारों तथा 50 करोड़ लोगों को फायदा होगा। अकेले अमेठी जनपद में 1 लाख 22 हजार 278 लोग लाभान्वित होंगे मोहसिन रजा ने कहा कि देश की ही नही दुनिया की यह सबसे बडी योजना है जब से केंद्र में मोदी की सरकार आई है 130 से अधिक योजनाएं शुरू की हैं, जिसका लाभ देश के आखिरी व्यक्ति तक पहुंच रहा है। आयुष्मान भारत योजना उन योजनाओं में सबसे बड़ी योजना है आजादी के बाद से लोग गरीबों के नाम पर राजनीति करते रहे वोट की सियासत चलते रहे रोटी फेंककर लड़ाने का काम करते रहे जिसका परिणाम देश के सामने है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गैर भाजपा सरकारो ने देश को बिना योजना के चलाया देश का खजाना लूटने का काम किया परिणाम स्वरुप देश मे गरीबी बढती चली गयी मोदी जी की सरकार ने इस महा योजना के जरिये लोगो गरीबी से निकालने की पूरी कोशिश की है इस योजना से 1300 से अधिक बीमारियो का निःशुल्क इलाज हो सकेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी योजना का शुभारंभ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने रांची से किया है। प्रभारी मंत्री ने कहा योजनाओं का सीधा लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए सरकार कटिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि लोग बीमारी के चलते अपने खेतों को बेच दिया करते थे इसी को ध्यान में रखते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी ने इस योजना की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि जब हम और हमारा समाज स्वस्थ रहेगा तभी देश के विकास का पहिया निरंतर बढ़ता रहेगा।उन्होंने कहा कि 2022 तक हर गरीब का अपना घर होगा। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने आयुष्मान जन आरोग्य योजना के 5 लाभार्थियों रामराज, श्याम लाल, रानी, लवकुश व पूनम को गोल्डन कार्ड वितरित किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट सभागार में माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा कार्यक्रम के शुभारंभ का सजीव प्रसारण भी दिखाया गया।

कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि इस योजना से गरीब तथा आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को इलाज कराने के लिए 5 लाख तक की धनराशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में 10 करोड़ परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा। इसी क्रम में जनपद अमेठी में अभी तक 122278 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। उन्होंने बताया कि अभी इस योजना का लाभ जनपद के पांच अस्पताल जिनमें जिला अस्पताल, सूर्या हॉस्पिटल जगदीशपुर, संजय गांधी अस्पताल मुंशीगंज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी व जगदीशपुर में मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी मनोज कुमार ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए जिला समन्यवक प्रधानमंत्री आरोग्य योजना डा मीनाक्षी सिंह ने बताया कि उनका पूरा प्रयास है कि हर पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ आसानी से मिले। इस मौके पर एस पी अनुराग आर्य ,भाजपा व्यापार विभाग प्रदेष संयोजक राजेष अग्रहरि,एएसपी बी सी दूबे, एडीएम ईश्वर चंद डा0 आरके सक्सेना,विनोद सोनी संतोष श्रीवास्तव सहित जिले के अधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *