समाजसेवी संस्था सेंक्चुरी सोशल क्लब द्वारा किया गया पौधारोपण

फारुख हुसैन

पलिया कलां (लखीमपुर): नगर को हराभरा बनाए रखने और पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से शुक्रवार को नगर की प्रमुख समाजसेवी संस्था सेंक्चुरी सोशल क्लब द्वारा दो जगहों पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सबसे पहले क्लब के पदाधिकारी निघासन रोड स्थित जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज पहुंचे। यहां परिसर में प्रधानाचार्य कृष्ण अवतार भाटी के साथ मिलकर विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया गया।

इस दौरान प्रधानाचार्य ने क्लब द्वारा शुरू की गई मुहिम की प्रशंसा की और मौजूद छात्राओं को भी इस अभियान से जुड़कर पौधों के संरक्षण के लिए प्रेरित किया गया। इसके बाद पटिहन रोड स्थित अग्निशमन केंद्र में भी पौधे लगाए गए। यहां अग्निशमन अधिकारी राधेश्याम पाल की निगरानी में पौधारोपण हुआ। उन्होंने इस कार्य को जरूरी करार दिया और कहा कि पेड़ों के कटान को रोकने के साथ ही हमें नए पौधे लगाकर उनकी सेवा करनी चाहिए। इस मौके पर क्लब के अध्यक्ष वासुदेव आनंद शंटू भईया, महामंत्री विजय गुप्ता, जगत चौधरी, हरीश श्रीवास्तव, अमर गुप्ता, कोषाध्यक्ष संतोष गुप्ता बब्लू, अनिल वर्मा जलालाबादी, राकेश गर्ग आदि मौजूद रहे। क्लब द्वारा फलदार एवं छायादार दोनों तरह के पौधों का रोपण किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *