राजकीय महाविद्यालय में छात्र छात्राओं को वोट के प्रति किया गया जागरूक

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। राजकीय महाविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन कर छात्र छात्राओं को चुनावों व उनके वोट के महत्व के प्रति जागरुक किया गया। कार्यक्रम को एसडीएम, खण्ड शिक्षा अधिकारी सहित महाविद्यालय प्रशासन ने भी सम्बोधित किया। सभी ने युवाओं से मतदाता बनने के लिए आवेदन करने को कहा। मंगलवार को एसडीएम सुनंदू सुधाकरन की अध्यक्षता में पटिहन रोड स्थित श्रीगुरूगोविंद सिंह राजकीय महाविद्यालय में जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि जो भी युवा एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष के हो रहे हैं वे मतदाता के रूप में वोटर लिस्ट में हर हाल में शामिल किये जायेंगे।

उन्होने कहा कि आप में से अगर कोई ऐसा है तो वह बिना देरी किए बीएलओ के माध्यम से अपना नाम वोटर लिस्ट में जरूर दर्ज कराए। कहा कि वोट देना आपका हक है और हर युवाओं को इसमें बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करना चाहिए। उन्होंने चुनाव आयोग व वोटिंग सिस्टम के बारे में भी बच्चों को जानकारी दी और संविधान से भी परिचय कराया। बीइओ ओंकार सिंह ने बताया कि वोटर लिस्ट में नाम शामिल करवाने के लिए आपको ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है, केवल बीएलओ से सम्पर्क करें और आपको एक फार्म भरकर उन्हें देना होगा। रजिस्ट्रार कानूनगो चंद्रिका प्रसाद ने मौजूद बच्चों को फार्म छह उपलब्ध कराया और कहा कि वे अपने अभिभावकों को भी मतदान के प्रति जागरूक करें। इस मौके पर कॉलेज के प्रवक्ता डा. वसीम खान, लेखपाल सर्वेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *