हौसियो को झुकने पर मजबूर करने के लिए सऊदी अरब की नई चाल

आदिल अहमद

1 सितंबर 2018 को सऊदी अरब की सीमा से मिले यमन के हीरान क्षेत्र से विस्थापित यमनी नागरिक हज्जा प्रांत के उत्तरी ज़िले अब्स में यमन रेड क्रेसेंट से अनाज की मदद हासिल करते हुए (एएफ़पी के सौजन्य से) सऊदी अरब और उसके घटक यमन के बंदरगाही शहर हुदैदा में अनाज के भंडारों पर हमले करने की तय्यारी कर रहे हैं। यमन के अंसारुल्लाह आंदोलन की ओर से यह चेतावनी ऐसी स्थिति में आयी है कि रणनैतिक दृष्टि से बहुत ही अहम इस बंदरगाह पर क़ब्ज़ा करने के लिए इस हफ़्ते सऊदी गठबंधन के हमले तेज़ हो गए हैं।

यमन की क्रान्तिकारी समिति के अध्यक्ष मोहम्मद अली अलहूसी ने गुरुवार को अपने ट्वीटर हैंडल पर कहा कि रियाज़ पूरे हुदैदा में अनाज के भंडारों पर इस बहाने से हमले का इरादा रखता है कि ये भंडारण केन्द्र हथियार इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल हो रहे थे। हुदैदा के भंडार, युद्ध ग्रस्त यमन के लिए अनाज की आपूर्ति के मुख्य स्रोत हैं। उन्होंने सचेत किया कि सऊदी गठबंधन हुदैदा की आबादी वाले इलाक़े पर अंधाधुंध हमले का इरादा रखता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *