बिल्थरा रोड जीएमएएम इंटर कालेज मे भारत माता व वंदेमातरम बोलने पर बच्चों के धूप में खडा करा के मुर्गा बना दिया जाता है

उमेश गुप्ता

बिल्थरा रोड (बलिया) स्थानीय नगर पंचायत स्थित माल गोदाम रोड पर जीएमएएम इंटर कालेज में भारत माता की जय एवं वंदेमातरम बोलने पर छात्रों को सजा दी जाती है। यह आरोप स्वयं कालेज के अर्थशास्त्र के शिक्षक संजय पांडेय ने लगाया और छात्रों ने भी इसे लेकर अपनी पीड़ा सुनाई। इसे लेकर करीब आधा दर्जन बनी अलग-अलग वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गए। इसके कारण कालेज प्रशासन में हड़कंप सा मचा हुआ है। हालांकि कालेज प्रशासन ने इस तरह के आरोप को सीधे खारिज कर दिया। एक छात्र की शिकायत पर शुक्रवार की सुबह जनजागरण अभियान के तहत समाजसेवी शिवकुमार जायसवाल ने जब उक्त कालेज के छात्रों से हाल जानना चाहा तो सबसे पहले कालेज के अर्थशास्त्र के शिक्षक संजय पांडेय ने ही कालेज में राष्ट्रीय गीत ‘जन-गण-मन..’ के बाद भारत माता की जय एवं वंदेमातरम का जयकारा लगाए जाने पर छात्रों को सजा दिए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने कक्षा 12वीं के छात्र सूरज को भारत माता के जयकारा लगाने पर कालेज के शिक्षक जावेद अख्तर द्वारा पूर्व में मुर्गा बनाकर धूप में खड़ाकर प्रताड़ित किए जाने की जानकारी दी। इस संदर्भ में छात्रों व शिक्षक के आरोप संबंधित वीडियो वाट्सएप, फेसबुक व अन्य सोशल साइट पर वायरल होते ही हड़कंप सा मच गया। समाजसेवी शिवकुमार जायसवाल ने सीएम के पोर्टल पर सीधे शिकायत करते हुए मामले को गंभीरता से लेने की गुहार लगाई और पूरे प्रकरण की उच्चस्तरीय संवैधानिक जांच करने एवं कालेज की मान्यता रद्द करने की मांग की।

बेबुनियाद है आरोप: प्रिंसिपल

-जीएमएएम इंटर कालेज के ¨प्रिंसिपल माजिद नासिर ने सारे आरोप को खारिज करते हुए कहा कि कालेज के किसी भी छात्र को राष्ट्रभक्ति संबंधित नारा लगाने के कारण किसी तरह की सजा नहीं दी गई है। शासन के निर्देश के अनुसार हर दिन सुबह प्रार्थना के दौरान राष्ट्रीय गीत होता है। बताया कि सोशल साइट पर वायरल वीडियो की जांच की जाएगी और आरोप लगाने वाले संबंधित शिक्षक के मामले को अलग से देखा जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *