Categories: PoliticsUP

मारपीट में पकडे गये बेटे को छुड़ाने पहुचे भाजपा नेता का हुआ पुलिस से विवाद, सीओ ने दिया नेता जी को सिपाही पर कार्यवाही का आश्वासन

निलोफर बानो.

आगरा. भाजपा के उच्च पदस्थ नेता भले अपने कार्यकर्ताओ को लाख नसीहत दे कि थाने चौकी पर किसी की पैरवी के लिये नही जाओ मगर अक्सर ही किसी न किसी भाजपा नेता का नाम पुलिस से विवाद में सामने आ ही जा रहा है. ताज़ा मामला आगरा का है जहा मारपीट के मामले में बेटे के पकडे जाने पर पुलिस के पास गये भाजपा नेता और पुलिस कर्मी के बीच विवाद हो गया. जिसमे भाजपा नेता द्वारा आरोप लगाया गया है कि सिपाही ने उनके साथ अभद्रता किया है। आरोप है कि सिपाही ने पिस्टल तानकर धमकी भी दी है।

इस प्रकरण पर भाजपा नेता ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को इसकी शिकायत किया। आज रविवार को विधायक योगेंद्र उपाध्याय थाना छत्ता पहुंच गए। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ थाने का घेराव किया। सीओ छत्ता ने सिपाही के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया और तहरीर ले लिया है।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचार के अनुसार पीपल मंडी निवासी हरीशंकर गुप्ता भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष हैं। उनके पिता रामगोपाल चलनी वाले पार्षद रह चुके है। हरीशंकर गुप्ता ने बताया कि शनिवार रात 10 बजे उनका बेटा प्रशांत रिश्ते के भाई भरत और बबलू के साथ पीपल मंडी पुलिस चौकी के पास चाट खा रहा था।  इसी दौरान क्षेत्र का वरुण यादव वहां आ गया। किसी बात पर इन दोनों में कहा सुनी होने लगी और विवाद होना शुरू हो गया, देखते देखते विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। सूचना पाकर मौके पर एक सिपाही आया। उसने पहले तो मोबाइल से वीडियो बनाया। बाद में प्रशांत और वरुण को रोकने की कोशिश भी किया। 

एक सिपाही द्वारा रोके जाने पर भी प्रशांत का विवाद हो गया और वो दोनों को पुलिस चौकी पर ले गया। वो चौकी पर पहुंचे। आरोप है कि अभी बातचीत कर रहे थे कि सिपाही प्रमोद कुमार आ गया और अभद्रता करने लगा। विरोध पर पिस्टल तान दी। प्रशांत और वरुण को थाने ले जाकर बंद कर दिया। रविवार सुबह मामले की जानकारी पर विधायक योगेंद्र उपाध्याय थाना पर पहुंचे। आरोप है कि 30 मिनट बाद भी न तो इंस्पेक्टर आये और न ही सीओ छत्ता। विधायक ने धरने की तैयारी कर ली। बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी पहुंच गए।

इसी बीच इंस्पेक्टर छत्ता सुभाष सिंह कठेरिया और सीओ छत्ता रीतेश कुमार सिंह पहुंचे। हरीशंकर गुप्ता ने सिपाही के खिलाफ तहरीर दी। सीओ ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। उधर, इंस्पेक्टर ने बताया कि वरुण के साथ मारपीट की गई है। तहरीर पर प्रशांत के खिलाफ एनसीआर दर्ज की गई है। दोनों के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई की गई है। वहीं पुलिस को पिटाई का एक वीडियो मिला है, जिसे मोबाइल से बनाया गया है। इस वीडियो में मारपीट होते नजर आ रही है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

12 hours ago