Categories: Allahabad

जेब में मिला नंबर से समाजसेवी ने कराई शव की शिनाख्त

आफ़ताब फ़ारूक़ी

प्रयागराज। फूलपुर थाना क्षेत्र के फूलपुर रेलवे स्टेशन के पास मिले युवक के शव को लेकर पुलिस ने लापरवाही बरती, लेकिन सोमवार को जब उसके शव का पोस्टमार्टम होना था उसी समय जब उसकी यहां तलाशी ली गई तो जेब में एक नंबर मिला। इस नंबर के जरिए समाजसेवी मो. आरिफ ने परिजनों ने संपर्क कर घटना की जानकारी दी। मौत की खबर पर बड़ी संख्या में परिजन और गांव के लोग पहुंचे और उसकी शिनाख्त कर ली।
परिजनो ने समाजसेवी मो. आरिफ को इस नेक काम के लिए दुआएं दी। आरिफ के प्रयास से ही युवक को अंतिम समय में अपनों का कंधा मिल गया। जानकारी के अनुसार फूलपुर रेलवे स्टेशन के पास 26 अक्टुबर को रेलवे लाइन पर एक युवक की दो टुकड़ों में लाश मिली। पुलिस ने बिना ठीक से शव का परीक्षण किए उसे अज्ञात में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सोमवार को तीसरे दिन जब शव का पोस्टमार्टम होना था उसी समय यहां के कर्मियों ने जब उसकी तलाशी ली तो जेब से एक मोबाइल नंबर मिला। इस पर पीएम रोक दिया गया। समाजसेवी ने मो. आरिफ ने उस नंबर पर संपर्क कर घर वालों को जानकारी दी। मौत की खबर पाकर परिजन पहुचे और शव की शिनाख्त की।
परिजनों ने बताया कि उतरावं थाना क्षेत्र के जलालपुर निवासी मूलचंद्र के तीन पुत्रों में सबसे बड़ा 23 वर्षीय सुनील कुमार भारती अपनी पत्नी मनोरमा देवी और एक पुत्री के पालन पोषण के लिए मुंबई में रहकर प्राइवेट काम किया करता था। कुछ दिनों से वह घर आया था और 25 अक्टुबर को वह फिर से मुंबई जाने के लिए घर से निकला था। उसकी मौत की खबर के बाद से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।

aftab farooqui

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

18 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

18 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

18 hours ago