Categories: Politics

वोट की राजनीति बन्द कर न्यायालय के आदेश का सम्मान करे सरकार – भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। बैरिया के भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट का विरोध हम इस लिए कर रहे हैं कि मा. न्यायालय के आदेश के प्रतिकूल वोट की राजनीति के लिए संविधान में संशोधित करके को लागू किया जा रहा है। हम चाहते हैं मा. न्याय पालिका का सम्मान किया जाय और इसे वापस लिया जाय। इसके सम्बन्ध में देश के महामहिम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम एक 4 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम राधेश्याम पाठक को सौंपा।

विधायक सिंह ने यहां तहसील के सामने बुधवार को आयोजित सभा मंच से कहा कि नये अध्यादेश लाकर जातीय हिंसा पैदा करने की कोशिस की जा रही है। आरक्षण का आधार आर्थिक बनाया जाय जिससे सभी को राहत मिल सके। सदि कोई झूठा मुकदमा लिखवाता हो तो झूठा सावित करने वाले को 20 लाख का मुआवजा व झूठा फंसाने वाले को 10 वर्ष की सजा का प्राविधान हो। एससी/एसटीएक्ट के नाम पर मुकदमा पैरबी हेतु दी जाने वाली सरकारी आर्थिक मदद तत्काल बन्द की जाय, व अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति एक्ट 2018 की संशाधित विल 18ए को वापस लेकर मा. न्यायालय के आदेश को पालन किया जाय।

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में स्थानीय रेलवे चैराहा से तहसील तक एक विशाल जुतूस निकाला गया। जिसमें एससी/एसटी एक्ट के विरोध में तक्ष्तियां लिये लोग गगनभेदी नारे भी लगा रहे थे। इस सभा में अशोक सिंह, दीलिप सिंह, रणजीत सिंह, नीरज तिवारी, रमेश सिंह, बलवन्त सिंह, अभिमन्यु राजभर, अरबाज खां, राजेश सिंह, मिथिलेश पटेल, गोपाल सिंह, अवनीश सिंह, शमशेर सिंह, मुक्तेश्वर सिंह चुन्नू, राजेश सिंह, भुआल सिंह, संजय सिंह उर्फ अुनटुन सिंह, शिवान्नद राजभर, विश्राम सिंह, मुन्ना सिंह आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता लल्लन सिंह एवं संचालन राजू सिंह ने किया।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

8 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

9 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

9 hours ago