Categories: BalliaUP

प्रत्येक कमेटी को परमिशन हेतु देना होगा आवेदन – एसडीएम

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। एसडीएम राधेश्याम पाठक ने ग्रामीण क्षेत्र के दुर्ग पूजा आयोजको से बुधवार को कहा कि परंपरागत तरीके से दुर्गा पूजा व दशहरा का पर्व आपसी मेल भाव व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए। सभी पांडाल कमेटियों को समय रहते परमिशन लेना जरूरी होगा। शराब पूरी तरह निषेध रहेगा। आकस्मिक आग की घटना से बचाने के लिए सावधानी रखनी के सुझाव दिए। कमेटियों के सदस्यों का आयी कार्ड बनाने के लिए पूरी डिटेल के साथ फोटो तत्काल जमा करवा दे। रास्ते मे दूसरे धार्मिक स्थानों के पास संयम से जुलूस निकाले।

प्रतिमा विसर्जन ठीक दशमी के दिन ही कुछ प्रतिमाओं को छोड़कर करने पर सहमति बनी। ट्रैक्टर ट्राली पर मूर्तियों के रखरखाव करने, विसर्जन के समय सावधानी बरतने पर चर्चा की गई। माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुपालन में मूर्तियों के विसर्जन में आदेश का अक्षरशः पालन होगा। ग्राम मालीपुर, मुजौना, ससना बहादुर पुर व जमुआव में विद्युत तार की समस्या को निबटाने की बात सामने आई।

सीओ रसड़ा केपी सिंह ने कहा कि सुरक्षा के इंतजाम पुलिस तो करेगी ही साथ ही कमेटी के पदाधिकारी व उनके सदस्य अपनी भी निगरानी पूर्व की भांति रखेंगे। विशेष परिस्थिति में पुलिस सहायता भी दी जाएगी। प्रसाद का वितरण प्लास्टिक में कत्तई न करें। कम आवाज में ध्वनि विस्तारक यंत्र को बजाए।

अधिकारियों मे उभांव थाने के निरीक्षक राजेश कुमार सिंह, विद्युत विभाग के जेई अवधेश कुमार, सुदर्शन बर्नवाल, ओम जी यादव, हरिकृष्ण मोहन, आकाश कुमार, मनीष यादव, श्रीकिशुन गुप्ता, कृष्णा नन्द वर्मा, सोनू यादव, राकेश, राम दुलारे विन्द, बब्लू गोंड, परसन राजभर, राकेश राजभर, नीबूलाल यादव, शेषनाथ गुप्ता आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

2 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

2 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

2 hours ago