पू0म0रे0 का जेडआरयूसीसी के सदस्य बने देवेंद्र गुप्ता

अंजनी राय

बिल्थरा रोड (बलिया)। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बिल्थरा रोड के वरिष्ठ भाजपा नेता व गोरक्ष प्रान्त लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक देवेंद्र कुमार गुप्त को पू0म0रे0 का जेडआरयूसीसी सदस्य मनोनीत किया है। रेल मंत्री ने इसकी जानकारी क्षेत्रीय सांसद रविंद्र कुशवाहा को पत्र भेजकर दी है। बता दें कि देवेंद्र कुमार गुप्त इसके पूर्व डीआरयूसीसी सदस्य रह चुके हैं और रेलवे से जुड़ी समस्याओं से को प्रमुखता से उठाते रहे, गुप्त को जेडआरयूसीसी सदस्य बनाए जाने पर विभिन्न संगठनों एवं समाजसेवीओं ने उन्हें बधाई दी है, गुप्त ने कहा कि रेल मंत्री ने जो भी दायित्व सौंपी है उसे बखूबी निभाने का प्रयास करें।

यात्री की शिकायतों का संग्रह करने के लिए इंटेल की एक सहायता से स्वच्छ मैप ऐप विकसित की गई है। वर्तमान में रेल एशिया का सबसे बड़ा और दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क है। पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत 5 मंडल हैं। क्रमशः 1.दानापुर 2.धनबाद 3. मुगलसराय 4.समस्तीपुर 5.सोनपुर है उपरोक्त मंडल जो बिहार- झारखंड -उत्तर प्रदेश -मध्य प्रदेश तक फैला है। रेल विभाग प्रत्येक स्टेशनों को आधुनिकीकरण व चौरीकरण व सुंदरीकरण करने के लिए कटिबद्ध है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *