बायोमैट्रिक सिस्टम लगने तक सीसी टीवी कैमरे की नजर में होगी सभी स्वास्थ्यकर्मियों की हाजिरी : सी.एम.ओ.

लापता अटैच फर्माशिष्ट पर सीएमओ ने दिए कार्यवाही के निर्देश

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। सीएमओ डा0 एसपी राय रविवार को स्थानीय सीएचसी पर रविवार की दोपहर में अचानक आ धमके और सबसे पहले सीसी टीवी कैमरे की नजर में स्वास्थ्यकर्मियों की हाजिरी लगाते न पाकर कड़ी नाराजगी जाहिर की और भविष्य में बायोमैट्रिक सिस्टम लगने तक सीसी टीवी कैमरे की नजर में सभी स्वास्थ्यकर्मियों की हाजिरी लगवाने का सख्त निर्देश अधीक्षक डा0 जीपी चौधरी को दिया। कहा कि यह लापरवाही क्षम्य नही होगी। इसके अलावे यहां अटैच फर्माशिष्ट अशोक मिश्रा की तीन दिन की गैर हाजिरी दर्ज कर कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया। रविवार का अवकाश होने के बाद भी मौके पर इमरजेन्सी ड्यूटी पर मरीजों की सेवा करते डा. लालचन्द शर्मा को पाकर प्रसन्नता जाहिर की।

डा0 राय ने सीएचसी सीयर पर वार्ड ब्वाय का अभाव के साथ साफ-सफाई पर चिन्ता जाहिर तो की, किन्तु इस कमी को पूरा करने के लिए कोई भरोसा नही दिया। हां इतना जरुर कहा कि मेरा प्रयास होगा कि एक सप्ताह के अन्दर बायोमैट्रिक मशीन यहां स्थापित हो जायेगी और उसकी निगरानी सीएमओ स्तर से की जायेगी। उन्होने अधीक्षक पर भी सही निगरानी न करने पर भी नाराजगी जाहिर की। अधीक्षक को निर्देश दिया कि स्थानीय ब्यवस्था के तहत सीएचसी की विधिवत साफ-सफाई, दैनिक मजदूर रखकर अवश्य करा लें। महिला चिकित्सक डा. पूजा सिंह ने लेबर रुम में ब्यवस्था पर कुछ उपकणों का अभाव का प्रश्न रखा जिसके बावत सीएमओ राय ने पूरा करने के लिए अति शीघ्र स्टीमेट बनाकर भेजने को कहा।

परिवार नियोजन के बारे में आन लाईन रिपोर्टिंग करने के बारे में आगामी 22 अक्टूबर से होने वाली कुल 224 एएनएम व आशा बहूओं की होने वाली ट्रेनिंग के बारे में तैयारी की समीक्षा की। उन्हें 30-30 के बैच में ट्रेनिंग दी जानी है। वापस जाते समय उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण भी किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *