Categories: PoliticsUP

अनशनकारी छात्रनेताओं का फूटा गुस्सा, महाविद्यालय व जिला प्रशासन विरोधी नारेबाज़ी

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर(भदोही) काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित न किए जाने पर चुनाव बहाली की मांग को लेकर मुख्य द्वार पर अनशन कारी छात्र नेताओं का अनवरत अनशन जारी है। शुक्रवार को नारेबाजी के बीच विद्यालय प्राचार्य प्रदीप नारायण डोगरे से विद्यार्थियों ने महाविद्यालय में जल्द से जल्द चुनाव तिथि घोषित किए जाने की मांग की ।बता दें कि गुरुवार से भारी संख्या में अनशन कारी छात्रों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

अनशन के दूसरे दिन आज शुक्रवार को गेट पर मौजूद छात्र नेताओं ने जिला प्रशासन व विद्यालय प्रशासन विरोधी नारों के बीच कहा कि चुनाव होने से छात्र राजनीति करने वाले नेताओं का भविष्य संकट में है। पिछली बार चुनाव में होने की बात भी उन्होंने ही कहा कि हमारी मांग है कि चुनाव की तिथि की शीघ्र अतिशीघ्र घोषणा की जाए ।इस अवसर पर महाविद्यालय के भारी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। आक्रोशित छात्र नेताओं ने महाविद्यालय प्रशासन के इस रवैया को लोकतंत्र की हत्या करने जैसा बताया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रदीप नारायण डोंगरे और चुनाव अधिकारी घनश्याम मिश्र के साथ अन्य स्टाफ के लोग प्राचार्य के रूम में चुनाव के बारे में ही बातचीत कर रहे थे कि इस बीच पूर्व छात्र नेताओं का हुजूम वहां पहुंच गया।

प्राचार्य सहित चुनाव अधिकारियों ने उन्हें समझाया और अनशनकारी छात्रों से मिलने प्राचार्य एवं चुनाव अधिकारी गेट पर पहुंच गए ।प्राचार्य श्री डोंगरे और चुनाव अधिकारी घनश्याम मिश्रा छात्रों से मिलने गेट पर जा पहुंचे ,लेकिन उनका सारा प्रयास विफल रहा ।छात्र नेता बात मानने को तैयार नहीं थे। इस बीच पुलिस इन्स्पेक्टर ज्ञानपुर भैया छविनाथ सिंह भी सदल-बल मौके पर जा पहुंचे।  छात्रों को समझाने का भरपूर प्रयास किया,लेकिन छात्र उनकी बातों को मानने के लिए तैयार नहीं थे। भड़के छात्रों ने जिला प्रशासन और महाविद्यालय प्रशासन के विरोध में जमकर नारे लगाए। इस बीच महाविद्यालय प्रशासन में हंगामे की स्थिति बनी रही। अनशनकारी छात्र नेताओं में प्रथम पांडये, लवकुश यादव, दीपक दुबे, सुमित सोनकर, दीपक कुमार यादव, रजत शुक्ला, संतोष यादव, अभिषेक त्रिपाठी, रितेश कुमार मिश्रा, श्रेया मालवीय, रमाशंकर यादव आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

19 hours ago