गुजरात में हिंदी भाषियों पर जारी हमले का ज़िम्मेदार भाजपा ने ठहराया कांग्रेस को

अनिल कुमार

पटना : कांग्रेस पर गुजरात में बिहारियों पर हमले करवाने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कांग्रेस पर क्षेत्रवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा राहुल गाँधी को प्रधानमन्त्री बनाने के चक्कर में कांग्रेस अब खुल कर देश और समाज के खिलाफ काम करने पर उतर आयी हैगुजरात में बिहारियों पर हुआ हमला इनकी इसी साजिश का हिस्सा है.

ज्ञातव्य हो कि इस हमले के सभी आरोपी बिहार कांग्रेस के प्रभारी अल्पेश ठाकोर के समर्थक बताए जा रहे हैंजिनकी छवि खुद एक जातिवादी नेता की है. हकीकत में अल्पेश ठाकोर को बिहार का प्रभारी बनाने के बाद से इस तरह की किसी घटना की आशंका व्यक्त की जा रही थी. कांग्रेस के नेता यह जान लें बिहार की स्थितियां अब उनके और राजद के राज जैसी नहीं रही हैं. वह यह जान लें बिहार की अस्मिता पर किया गया उनका किसी तरह का प्रहार अब बिहार में कोई सहने वाला नहीं हैं. वह इस भुलावे में न रहें कि बिहार के लोगों को जातिवाद और क्षेत्रवाद के सहारे पहले की तरह बरगला लेंगें.

रंजन ने आगे कहा समाज में विद्वेष फैलाने की कांग्रेस की यह नीति कोई नयी नही है बल्कि कांग्रेस सात दशकों से जातिवाद और बंटवारे की राजनीति करती आई है और अब भी वह यही कर रही है. विभाजन की राजनीति के बूते वह देश की सत्ता पर साठ वर्षों तक विराजमान भी रही है और वर्ष आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी कांग्रेस ने यही गेम प्लान’ बनाया है. हिंदुओं को जातियों में बांटकर और अल्पसंख्यकों को बरगलाकर जो जातिवादी-सांप्रदायिक समीकरण बनता हैउसी के सहारे कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता का स्वाद चखने की योजना बना चुकी है. कांग्रेस का बस चले तो कर्नाटक की तर्ज पर वह हिन्दू समाज की सभी जातियों को सबको अलग-अलग धर्म की भी मान्यता दे सकती है. कांग्रेस की इस ताजातरीन हरकत से इस बात की पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में यह बिहार और पूरे देश में जाति आधारित झगड़े करवा सकती हैइसलिए बिहार की जनता से अपील है कि वह कांग्रेस और उसके सहयोगियों से संभल कर रहें और इनके द्वारा फैलाई गयी किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *