अंतर्रप्रांतीय एटीएम हैंकर गैंग के दो अभियुक्त गिरफ्तार

प्रदीप दुबे

ज्ञानपुर(भदोही) पुलिस अधीक्षक राजेश एस के कुशल निर्देशन में जनपद में हो रही एटीएम संबंधित साइबर अपराधों की रोकथाम के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संजय कुमार के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच सहित विभिन्न थानों की टीम गठित कर की गई कार्रवाई में एटीएम हैकर गैंग के 6 अंतर्रप्रांतीय सदस्यों में से भागते 02 अभियुक्तों को एक चार पहिया वैगनआर, दो अदद बाइक ,एक विवो मोबाइल, 7 अदद विभिन्न बैंकों से संबंधित एटीएम समेत ₹1900 नगद बरामद किए गए ।जबकि 4 अन्य अभियुक्त भागने में सफल रहे ।

शुक्रवार को स्थानीय पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से हुई बातचीत के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संजय कुमार ने बताया कि आज 5 अक्टूबर 2018 दिन शुक्रवार को क्राइम ब्रांच थाना चौरी की संयुक्त में 9:30 बजे कन्हिया फाटक के पास घेराबंदी कर मौके पर मौजूद अभियुक्तों में दो अभियुक्त सुशील राजभर पुत्र संजय राजभर व गुलशन राजभर पुत्र सुरेश राजभर दोनों निवासी कलापुर थाना (खेतासराय) जनपद जौनपुर को मौके से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की ।जबकि शेष अन्य अभियुक्त से 04 भागने में सफल रहे ।बताया कि यह गैंग प्रदेश के विभिन्न जनपदों के साथ-साथ दिल्ली, हरियाणा व अन्य राज्यों में घटनाएं कर रहे थे । यह एटीएम मशीनों पर पहुंचकर भोले भाले लोगों को भ्रमित कर उनके एटीएम बदलकर उनके खाते से पैसा निकाल लेते हैं ।

यह गैंग 7 या 8 की संख्या में ग्रुप बनाकर चलते हैं ।इस गैंग का कार्य बहुत बड़ा है। उनका अपराधिक इतिहास विभिन्न राज्यों से इकट्ठा किया जा रहा है ।बताया कि अभियुक्त गुलशन राजभर ने भदोही से लेकर जौनपुर तक कुल 5 घटनाओं को अंजाम दिया है ।एटीएम मशीनों पर पहुंचकर भोले भाले लोगों को भ्रमित कर उनके एटीएम बदलकर उनके खाते से पैसा निकाल लेते हैं ।यह गैंग 7या 8 की संख्या में ग्रुप बनाकर चलते हैं ।इनका अपराधिक इतिहास विभिन्न राज्यों से इकट्ठा किया जा रहा है ।जबकि इस गैंग ने जनपद भदोही के थाना क्षेत्र में भी घटनाएं कर चुका है ।जिसमें उन स्थानों पर मुकदमा पंजीकृत है ।पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि हम लोगों का एक बहुत बड़ा गैंग है ।जो दिल्ली, हरियाणा, गुरुग्राम सहित जनपद जौनपुर के आसपास के जिलों में गैग बनाकर एटीएम बदलकर पैसा निकालने का काम करता है ।हम लोगों ने दिनांक 6 अप्रैल 2018 को कस्बा गोपीगंज में स्थित इंडस बैंक के एटीएम से एटीएम कार्ड बदलकर पैसे निकाले थे। उसके बाद 25 जुलाई 2018 को गोपीगंज बस स्टैंड के पास लगे एचडीएफसी बैंक के एटीएम पर एटीएम कार्ड बदला था।और 18 जुलाई 2018 को चौरी यूनियन बैंक रोटहा के के एटीएम० से एटीएम बदला था।

अभियुक्तों को गिरफ्तार और बरामदगी करने वाली टीम में थानाध्यक्ष चौरी प्रदीप कुमार यादव,उ०नि० विनायक राम जौहरी,उ०नि० आशुतोष सिंह ,का० ओम प्रकाश राय, का० कुर्बान अली, का० धनंजय ,का०रवि कुमार ,रविकांत कुमार आदि शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *