मूर्ति स्थापना को लेकर दो वर्गों में जमकर हुआ बवाल, 20 घायल

अनिला आज़मी

(डेस्क) बहराइच : साम्प्रदायिकता सर चढ़ कर बोल रही है यह कहना कही से अतिश्योक्ति नहीं होगा. देश में ऐसे मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. मुल्क में इस प्रकार के मामलों की तादाद दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। वर्त्तमान मामला जनपद बहराइच का है, जहाँ मूर्ति स्थापना को लेकर दो समुदायों में जमकर बवाल हुआ। दोनों पक्षों के बीच पथराव के साथ-साथ फायरिंग भी हुई, जिसमें 20 लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंचे पुलिस और पीएसी के जवानों ने किसी तरह सुबह तक हालात पर काबू पाया। इलाके में चार थाने की पुलिस व एक ट्रक पीएसी के जवान तैनात हैं।

जानकारी के मताबिक रिसिया थाना अंतर्गत कस्बे के मोहल्ला गायत्री नगर में स्थित पूजित कुआं के निकट बुधवार रात 11:30 बजे के आसपास कुछ लोग मां दुर्गा की प्रतिमा लेकर स्थापना करने पहुंचे। जयकारों के बीच प्रतिमा स्थापना का कार्य चल रहा था। इसी दौरान सैकड़ों की संख्या में एक समुदाय विशेष के लोग मौके पर आ धमके। कहासुनी शुरू हो गई।

इसी बीच भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने कट्टे से फायरिंग शुरू कर दी। पत्थर भी फेंके। जिससे भगदड़ मच गई। जमकर पथराव हुआ। यह संघर्ष लगभग एक घंटे तक रुक-रुक कर चला। जिससे मोहल्ले के मार्गों पर ईंट और पत्थर बिछे नजर आ रहे हैं। इस मामले में 40 नामजद व 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। अब तक 15 उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। शेष की धरपकड़ के लिए छापेमारी चल रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *