Categories: Crime

बन रहा था बाटी – चोखा हो गया खुनी संघर्ष, एक की मौत कई घायल.

प्रदीप दुबे “विक्की”

भदोही. हंसी मज़ाक के बीच चल रही बाटी चोखे की पार्टी अचानक खुनी संघर्ष में बदल जाती है और एक की मौत हो जाती है. इसको जानकर आप हैरान तो ज़रूर होंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ ? मामला भदोही जिले के सुरियावां थाना क्षेत्र के महजूदा बाजार का है जहा बाटी-चोखा पार्टी के दौरान दो परिवारों में हुए विवाद में शुक्रवार की देर रात एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना के अगले दिन शनिवार को गुस्साए परिजनों ने महजूदा बाजार में सुरियावां- ज्ञानपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। परिजन जाम स्थल पर शव की मांग पर अड़े थे जबकि शव को पुलिस ने पोस्टमाॉर्टम के लिए रात में ही भेज दिया था। रात में एसपी भदोही राजेश सिंह ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया और हत्या के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का पीड़ित परिवार को आश्वसन दिया। पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक भदोही जिले के सुरियावां थाना क्षेत्र के महजूदा बजार निवासी रमई चौहान (58) और कृपा शर्मा (48) के बीच कई दिनों से जमीनी विवाद चल रहा था। शुक्रवार की रात कृपा शर्मा के घर के लड़के रमई के घर के सामने टीनशेड में बाटी-चोखा बना रहे थे। इसी बीच रमई चौहान के परिजनों से किसी बात को लेकर लड़कों से विवाद हो गया। विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। दोनों तरफ़ से ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे चले। जिसमें रमई चौहान (58) की मौत हो गई जबकि जबकि कृपा शर्मा (48) माता शर्मा (58) दधिबल (46) रमेश चौहान (27) घायल हो गए।

सूचना पर पहुंची सुरियावां पुलिस ने स्थिति को संभाला। शनिवार की सुबह गुस्साए परिजन हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी, मुआवजा और चक्का जाम स्थल पर शव लाए जाने की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने बताया है कि शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जाम स्थल पर काफी संख्या में जातीय संघर्ष से बचाने के लिए फोर्स तैनात कर दी गई है। हालात को देखते हुए पुलिस अधिकारी नजर बनाए हुए हैं।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

23 hours ago