दृढ ईच्छा शक्ति एवम बहुमुखी प्रतिभा के धनी है डा राजेश राय

विकास राय

गाजीपुर जनपद के प्रसिद्ध शिशु एवम बाल रोग विशेषज्ञ डा राजेश राय .आप राज नर्सिंग होम गाजीपुर के निदेशक है।आप की धर्म पत्नी डा रजनी राय एक कुशल स्त्री रोग विशेषज्ञ है।आप दोनों ने गाजीपुर जनपद के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुबिधा उपलब्ध कराने का एक सपना वर्षों पूर्व देखा था। वह सपना अब हकीकत के धरातल पर साक्षात साकार रूप ले लिया है। वर्तमान में आपके नर्सिंग होम में हर अत्याधुनिक ब्यवस्था उपलब्ध है। हर रोग के कुशल चिकित्सक भी आपके हास्पिटल में अपनी सेवाएं दे रहे है।

एक छोटे से स्थान से शुरु आपका हास्पिटल वर्तमान में बहुत ही बृहद रूप ले लिया है।डाक्टर राजेश राय भी चाहते तो यह हास्पिटल किसी बडे शहर में स्थापित कर सकते थे लेकिन आप दोनों पति पत्नी के दिल में यह भाव था की हम अपने जनपद के लोगों की अधिक से अधिक सेवा कर सके। डा राजेश राय ने जानकारी देते हुवे कहा की हमारे हास्पिटल में गरीब व्यक्ति जो सही में उस श्रेणी में आता है उसके लिए बिना किसी सिफारिश के ईलाज. भोजन. रहने की ब्यवस्था. एवम दवा सब कुछ हास्पिटल के तरफ से उपलब्ध कराया जाता है।

आपके हास्पिटल में प्रत्येक बुधवार को सुबह साढे सात बजे से शाम साढे सात बजे तक उपस्थित सभी डाक्टर रोगीयों की निःशुल्क जांच करने के पश्चात उचित परामर्श देते है।यह सुबिधा गाजीपुर जैसे जनपद के लिए आपके हास्पिटल के द्वारा दी गयी एक बहुत ही सराहनीय एवम अनुकरणीय पहल है।गाजीपुर जनपद के दूर दराज के क्षेत्र के मरीज किसी प्राइवेट हास्पिटल में जितनी फीस देंगे उतने में वह आराम से अपने घर से गाजीपुर पहुंच कर चिकित्सक से जांच एवम उचित सलाह लेने के बाद अपने घर पहुंच सकते है।यह सुबिधा प्रत्येक बुधवार को यहां आने वाले सभी मरीज के लिए है।

एक चिकित्सक के रूप में आप बहुत ही जिंदादिल एवम बहुमुखी प्रतिभा के धनी ब्यक्ति है।आप के अंदर समाजसेवा एवम मानवीय गुण विद्यमान है।आपके द्वारा गाजीपुर जनपद के अलग अलग स्थानों पर निःशुल्क चिकित्सा कैम्प का भी आयोजन किया जाता है।उन कैम्पों में आप पति पत्नी के द्वारा जांच परामर्श एवं दवा का वितरण भी किया जाता है।मां कष्ट हरणी धाम करीमुद्दीनपुर में भी चैत्र नवरात्रि में कैम्प का आयोजन किया गया था जिसमें हर रोग के विशेषज्ञ उपस्थित रहे।आप दोनों की लगन .मेहनत एवम आपकी ब्यवहार कुशलता से ही राज नर्सिंग होम निरन्तर प्रगतिशील है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *