Categories: International

यमनी सेना की जवाबी कार्यवाही से घबराए सऊदी युवराज पहुंचे सैनिकों के बीच

आदिल अहमद

आले सऊद शासन के युवराज मोहम्मद बिन सलमान, यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों द्वारा की गई जवाबी कार्यवाही से इतना घबरा गए हैं कि वह स्वयं सऊदी अरब की दक्षिणी सीमा पर निरीक्षण करने पहुंच गए हैं।

मेहर समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक़, सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने यमनी बलों द्वारा जीज़ान और दुबई एयरपोर्ट पर दाग़े गए मिसाइलों के बाद अचानक सऊदी अरब की दक्षिणी सीमा का निरीक्षण किया है और वहां मौजूद सैनिकों से बातचीत की है। अरब मीडिया के अनुसार यमनी सेना द्वारा दिन प्रतिदिन मिसाइल हमले में की जा रही वृद्धि और दुबई एयरपोर्ट पर किए गए हमले से सऊदी गठबंधन की नींदें हाराम हो गई हैं और यमन युद्ध में शामिल सऊदी सैनिकों में लगातार निराशा बढ़ती जा रही है, जिसको देखते हुए मोहम्मद बिन सलमान स्वयं अपने देश की सीमा पर तैनात सैनिकों से मिलने पहुंचे हैं ताकि उनका मनोबल बढ़ा सकें।

उल्लेखनीय है कि अलमसीरा टीवी चैनल ने रविवार को रिपोर्ट दी थी कि यमनी सेना ने स्वयंसेवी बल अंसारुल्लाह के जियालों के साथ मिलकर ने सऊदी अरब के जीज़ान में स्थित कई सैन्य ठिकानों और दुबई इंटरनैश्नल एयरपोर्ट पर सम्माद-3 ड्रोन से हमला किया। इससे पहले भी यमनी फ़ोर्सेज़ दुबई इंटरनैश्नल एयरपोर्ट को ड्रोन से निशाना बना चुकी हैं।

aftab farooqui

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

5 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

6 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

10 hours ago