वाह रे कलियुग, खाशुक्जी के हत्यारों का पता नही सऊदी नरेश की दलीलों से लाजवाब हुए, ट्रम्प

आदिल अहमद

अमरीकी विदेशमंत्री माइक पोम्पियो सऊदी पत्रकार के लापता होने के विषय पर सऊदी नरेश शाह सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ से सीधी वार्ता करने के लिए सऊदी अरब पहुंच गये हैं।

डान समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार अमरीकी विदेशमंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोरेट ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की विशेष अपील पर माइक पोम्पियो सऊदी अरब के दौरे के बाद तुर्की जाएंगे।

उनका कहना था कि अमरीकी राष्ट्रपति ने वाशिंग्टन पोस्ट के पत्रकार के लापता होने की स्वतंत्र जांच कराने की मांग की है।

दूसरी ओर अमरीकी टीवी सीएनएन ने दावा किया है कि सऊदी अधिकारी जमाल ख़ाशुक़्जी की हत्या के हवाले से एक बयान तैयार कर रहे हैं जिसमें इस बात की स्वीकारोक्ति की जा सकती है कि सऊदी वाणिज्य दूतावास में जांच के दौरान पत्रकार की हत्या हो गयी।

अमरीकी टीवी की रिपोर्ट में 2 अज्ञात सूत्रों का उल्लेख किया गया और इसके साथ इस बात की भी अशंका व्यक्त की गयी कि चूंकि अभी तक इस बारे में बयान जारी नहीं हुआ है इसलिए हो सकता है कि सऊदी अरब अपना फ़ैसला बदल दे।

दूसरी ओर अमरीकी राष्ट्रपति ने संभावना जताई है कि उक्त घटना में अज्ञात हत्या लिप्त हो सकते हैं। वाशिंग्टन में पत्रकारों से बात करते हुए उनका कहना था कि उनकी सऊदी शाह सलमान से बातचीत हुई जिन्होंने इस बारे में अज्ञानता व्यक्त की।

इस अवसर पर शाह सलमान ने डोन्लड ट्रम्प को बताया कि हम इस हवाले से जानकारियां एकत्रित करने के लिए तुर्की के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जिस पर अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह तुरंत सऊदी नरेश से मुलाक़ात के लिए अमरीकी विदेशमंत्री माइक पोम्पियो को रवाना कर रहे हैं। अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि सऊदी अधिकारियों ने इतनी कड़ाई से खंडन किया कि उनके पास शाह सलमान की बात पर विश्वास करने के सिवा कोई चारा नहीं था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *