Categories: National

उग्र हुआ किसान आन्दोलन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

अंजनी राय

नई दिल्ली. कर्जमाफी, गन्ना की कीमतों समेत कई अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को दिल्ली मार्च करने जा रहे हजारों किसानों की दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस से झड़प हो गई। किसानों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया।

दिल्ली में घुसने के लिए अड़े किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच यूपी गेट पर जमकर घमासान हो रहा है। किसानों ने बैरिकेड्स तोड़े तो पुलिस ने उन्हें काबू करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। पुलिस के द्वारा लगातार रोके जाने के बावजूद भी प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली घुसने की कोशिश में हैं, पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया।

किसानों को दिल्ली न जाने के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘किसानों को दिल्ली में दाखिल होने देना चाहिए। उन्हें दिल्ली में घुसने क्यों नहीं दिया जा रहा है? यह गलत है। हम किसानों के साथ हैं।’ किसानों के आंदोलन पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार ने किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं किया इसलिए यह स्वाभाविक है कि किसान विरोध करेंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हम किसानों का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।

aftab farooqui

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

3 hours ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

22 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

23 hours ago